बिज़नेस

एलन मस्क सैन फ्रांसिस्को में ऑफिस का नहीं चुका पाए किराया, बिल्डिंग मालिक ने दर्ज कराया मुकदमा

Sanjay Patel
1 Jan 2023 8:34 AM GMT
एलन मस्क सैन फ्रांसिस्को में ऑफिस का नहीं चुका पाए किराया, बिल्डिंग मालिक ने दर्ज कराया मुकदमा
x
ट्विटर के सैन फ्रांसिस्को में बने ऑफिस का किराया एलन मस्क नहीं चुका पाए। जिसके कारण ट्विटर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

ट्विटर के सैन फ्रांसिस्को में बने ऑफिस का किराया एलन मस्क नहीं चुका पाए। जिसके कारण ट्विटर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार किराया चुकाने के संबंध में बिल्डिंग मालिक द्वारा 16 दिसंबर को ही ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क को चेतावनी भी दी थी। जिसमें कहा गया था कि हार्टफोर्ड बिल्डिंग की 30वीं मंजिल की लीज पांच दिनों में समाप्त हो रही है। यदि किराया नहीं चुकाया गया तो उन्हें डिफॉल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

स्टेट कोर्ट में दायर की याचिका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हार्टफोर्ट बिल्डिंग के मालिक द्वारा दी गई चेतावनी को एलन मस्क द्वारा सीरियसली नहीं लिया गया। जिसके बाद बिल्डिंग मालिक द्वारा गुरुवार को सैन फ्रांसिस्को के स्टेट कोर्ट में उनके खिलाफ याचिका दायर कर दी। हालांकि इस मामले में ट्विटर की ओर से अभी कोई जवाब सामने नहीं आया है।

ट्विटर के अन्य ऑफिसों का भी यही हाल

सूत्रों की मानें तो ट्विटर के दुनिया भर में संचालित अन्य कार्यालयों का भी यही हाल है। एलन मस्क की कंपनी ट्विटर ने अन्य ऑफिसों का भी किराया नहीं चुकाया है। मस्क द्वारा जब से ट्विटर का टेकओवर किया गया है उसके बाद से प्रॉपटी के मालिकों को किराया नहीं चुकाया गया है। कुछ मामलों में तो मकान मालिक ट्विटर से बकाया किराया भी नहीं मांग रहे हैं। लीज एग्रीमेंट के अनुसार ट्विटर से केवल प्रॉपटी खाली करने को कह रहे हैं। लेकिन कंपनी की ओर से इसका कोई जवाब बिल्डिंग मालिकों को नहीं मिल रहा है।

टॉप पर ट्विटर

ट्विटर के दुनिया भर में 22 करोड़ एक्टिव यूजर्स हैं। भारत में इसके 2.3 करोड़ यूजर्स हैं जबकि अमेरिका में 7.6 करोड़ हैं। ट्विटर से दुनिया भर में प्रतिदिन तकरीबन 50 करोड़ ट्वीट किए जाते हैं। जैक डॉर्सी, नोआ ग्लास, इवान विलियम्स और बिज स्टोन ने इसकी स्थापना की थी। ट्विटर को जुलाई 2006 में लॉन्च किया गया था।

Next Story