बिज़नेस

Elon Musk फिर बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति! मुकेश अंबानी और गौतम अडानी की रैंक देखें

Elon Musk फिर बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति! मुकेश अंबानी और गौतम अडानी की रैंक देखें
x
Elon Musk Net Worth Today: एलन मस्क फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. Twitter खरीदने के बाद बहुत नुकसान हुआ था

Elon Musk World's Richest Person: टेस्ला कार कंपनी के फाउंडर Elon Musk फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. अबतक दुनिया के सबसे अमीर शख्स का ख़िताब फ़्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard Arnault) के पास था लेकिन बीते कुछ दिनों से एलन मस्क की पोजीशन आगे बढ़ी और फिर से Elon Musk World's Richest Person बन गए. दरअसल बीते 5 दिनों में Tesla का शेयर 12.04% से बढ़कर 203.93 डॉलर पहुंच गया जिससे मस्क की नेटवर्थ बढ़ गई.

Elon Musk 2022 के एन्ड तक दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति थे,, लेकिन Twitter Deal होने के साथ ही उनकी कमाई तेजी से घटने लगी. मस्क ने बीते कुछ सालों में दो ट्रिलियन डॉलर जितनी बड़ी रकम खो दी. पिछले साल मस्क दुनिया के पहले ऐसे इंसान बने थे जिसके बाद 3 ट्रिलियन डॉलर जितनी संपत्ति थी. लेकिन उनके ट्विटर डील जैसे फैसलों के चलते और अमेरिकी बाजार में मंदी के कारण टेस्ला के शेयर बेहद नीचे चले गए थे.

एलन मस्क की संपत्ति जून 2023

Elon Musk Net Worth June 2023: Bloomberg की रिपोर्ट के अनुसार Elon Musk की Net Worth 192 बिलियन डॉलर हो गई है यानी करीब-करीब 15.85 लाख करोड़ रुपए। जबकि दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति Bernard Arnault की Net Worth 187 बिलियन डॉलर है. Bernard Arnault फैशन कंपनी Louis Vuitton Moet Hennessy के मालिक हैं. दुनिया के तीसरे सबसे अमीर इंसान Amazon के फाउंडर Jeff Bezos है जिनके पास 144 मिलियन डॉलर की संपत्ति है. चौथे नंबर पर Bill Gates हैं जिनके पास 10.31 लाख करोड़ रुपए की संपत्ति है और पांचवे सबसे अमीर व्यक्ति Warren Buffett हैं जो 9.93 लाख करोड़ रुपए के मालिक हैं

Top 10 Richest People में इंडिया का कोई नहीं

एक समय था जब भारत के गौतम अडानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक थे. लेकिन Hindenburg रिपोर्ट के बाद अडानी के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली। हालांकि अब हालत सुधर रहे हैं. गौतम अडानी 5.05 लाख करोड़ रुपए की संपत्ति के साथ दुनिया के 19वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं जबकि मुकेश अंबानी 6.99 लाख करोड़ की सम्पत्ति के साथ दुनिया के 13वें सबसे अमीर शख्स हैं.


Next Story