बिज़नेस

दाऊद इब्राहिम की बहन के घर पर ED ने छापा मार दिया, छोटा शकील का रिश्तेदार पकड़ा गया

दाऊद इब्राहिम की बहन के घर पर ED ने छापा मार दिया, छोटा शकील का रिश्तेदार पकड़ा गया
x
ED raids Dawood Ibrahim's sister's house: ED मुंबई में अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों के 10 ठिकानों में छापेमार कार्रवाई कर रही है

ED raids Dawood Ibrahim's sister's house: मंगलवार को ED ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन रखने वाले लोगों के 10 ठिकानों में छापा मार दिया, जिसमे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर का पुराना बंगला भी शामिल है। मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि इस छापेमार कार्रवाई में संदिग्ध लोगों के नाम के साथ बड़े नेताओं के नाम भी सामने आए हैं। यह जांच मनी लॉन्ड्रिंग से जुडी हुई है। पता चला है कि ED ने कुख्यात बदमाश छोटा शकील के एक रिश्तेदार को भी गिरफ्तार किया है जिसका नाम सलीम फ्रूट है.

पूरा मामला क्या है

यह पूरा मामला मनी लॉन्ड्रिंग का है, ED ने इस बारे में अबतक कोई आधिकारिक बयान तो नहीं दिया है लेकिन इस कार्रवाई से इतना स्पष्ट हुआ है कि ED के रडार में कुछ ऐसे लोग सामने आए हैं जो विदेश से भेजे गए पैसों को भारत में व्हाइट मनी में बदल रहे हैं और उन पैसों का इस्तेमाल देश विरोधी ताकतों की मदद करने के लिए करते हैं। इस मामले में एक बड़े नेता का भी नाम सामने आ सकता है।

कुछ दिन पहले ही दाऊद का करीबी पकड़ाया था

साल 1993 में मुंबई को दहला देने वाले बम ब्लास्ट कांड के मुख्य आरोपी अबू बकर को UAE से अरेस्ट किया गया था, अबू बकर दाऊद का करीबी माना जाता है और जिन लोगों के ठिकानों में ED ने रेड डाली है उन सभी का अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन बताया जा रहा है।

दाऊद इब्राहिम पर ना सिर्फ हत्या, लूट, देशद्रोह और आतंकवाद जैसे संगीन आरोप हैं बल्कि मनी लॉन्डरिंग से जुड़े आरोप भी लगे हैं। ऐसा बताया गया है कि कुछ दिन पहले ही अंडरवर्ल्ड के पंजाब कनेक्शन के बारे में पता चला है। देश की सीक्रेट सर्विस एजेंसी को पता चला है कि पाकिस्तानी खुफ़िआ एजेंसी ISI पंजाब में अस्थिरता फ़ैलाने के लिए अंडरवर्ल्ड की मदद कर रही है। बताया गया है कि अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोग बड़े पैमाने पर मुंबई से पंजाब पैसे पंहुचा रहे हैं।

Next Story