बिज़नेस

पुराने ₹5 के नोट से कमा सकते हैं ₹100000, जानें करना क्या होगा?

fish farming business
x

मनी 

यदि आप बढ़ती महंगाई से परेशान है और आपके पास पुराने नोट एवं सिक्के हैं। तो आप आसानी से उन्हें बेचकर बिना मेहनत किए हजारों रुपए घर बैठे कमा सकते हैं।

Old 5 Rupees Note: यदि आप बढ़ती महंगाई से परेशान है और आपके पास पुराने नोट एवं सिक्के हैं। तो आप आसानी से उन्हें बेचकर बिना मेहनत किए हजारों रुपए घर बैठे कमा सकते हैं। जी हां आप केवल ₹5 के नोट एवं सिक्के से लाखों रुपए आसानी से कमा सकते हैं। आइए जानते हैं इस ₹5 के नोट की क्या खासियत है।

यहां बेचे नोट

आप coinbazzar जैसी वेबसाइट पर पुराने नोट और सिक्कों को आसानी से बेच सकते हैं। बेचने के लिए आपको अधिक कुछ नहीं करना होगा। बस इस पर रजिस्ट्रेशन करें और अपने सिक्के और नोट की दोनों तरफ से अच्छी सी फोटो लेकर अपलोड कर दें। जो लोग आप के नोट और सिक्के को खरीदने के इच्छुक होंगे, वह आपसे संपर्क करेंगे। और आप अपनी मुंह मांगी कीमत पर अपने नोट और सिक्के को आसानी से बेच सकते हैं।

यदि आपके पास भी 5 का नोट है तो आप उसको भी इसी तरह की वेबसाइट पर आसानी से बेच सकते हैं। और उस नोट के बदले आप शानदार कीमत पा सकते हैं।

इस नोट के बदले मिलेंगे हजारों पैसे

आपकी जानकारी के लिए बता दें यदि आपके पास ₹5 का 1990 से पहले का छपा हुआ नोट है। जिस पर एक तरफ ट्रैक्टर छपा हुआ है तो वह नोट आराम से 50 हजार रुपए तक बिक जाएगा। वहीं यदि आपके पास ₹5 के सिक्के पर मां वैष्णो देवी का चित्र छपा हुआ है तो इस सिक्के की भी आप अपने मनपसंद कीमत ले सकते हैं। आपके पास उपस्थित पांच के नोट के सीरियल नंबर में 786 का अंक है। तो इस नोट की कीमत सीधे लाखों तक बढ़ जाएगी। और ऐसे नोट को आप सवा लाख से डेढ़ लाख रुपए तक आसानी से बेच सकते हैं।

Note: RewaRiyasat.com किसी भी प्रकार की नोट या सिक्के न खरीदता है न बेचता है।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story