बिज़नेस

इस व्यापार को शुरू कर हर महीने कमाएं 5 लाख रूपए, जानिए पूरी प्रक्रिया

Manoj Shukla
12 Sep 2021 3:38 PM GMT
Earn 5 lakh rupees every month by starting this business, know the whole process
x
Amul Company के साथ व्यापार शुरू कर आप महीने 5 लाख रूपए आसानी से कमा सकते हैं। यह बिजनेस कैसे शुरू किया जा सकता है चलिए जानते हैं।

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के दौर में कई लोगों को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है। कई लोगों की नौकरी चली गई तो कई बिजनेस पूरी तरह से ठप्प हो गए। लेकिन इस कठिन समय में कुछ ऐसे भी बिजनेस रहे। जो लाभ का धंधा साबित हुए। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडियाज के बारे में बताने जा रहे है। जिसे शुरू करके आप महीने के लाखों रूपए कमा सकते हैं।

दरअसल डेयरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी अमूल के साथ व्यापार करने के लिए यह बड़ा मौका है। क्योंकि यह कंपनी कई जगह अपनी फ्रेंचाइजी दे रही है। ऐसे में अमूल के साथ जुड़ आप इस बिजनेस को कैसे शुरू कर सकते हैं चलिए जानते हैं।

ऐसे शुरू करें बिजनेस

रिपोर्ट की माने तो अमूल कंपनी बिना किसी रॉयल्टी या प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही है। इस फ्रेंचाइजी के लिए आपको ज्यादा रूपए खर्च नहीं करने पड़ेंगे। इस व्यापार को आप 2 लाख से 6 लाख रूपए में शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस में शुरूआती दौर में ही अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है। अमूल की फ्रेंचाइजी के जरिए आपकी महीने के 5 से 10 लाख रूपए की बिक्री हो सकती है। आपका व्यापार कितना चलेगा यह जगह पर भी निर्भर करेगा।

ऐसे लें फ्रेंचाइजी

अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी दे रहा है। पहला अमूल आउटलेट, जिसके तहत अमूल रेलवे पार्लर अथवा अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी ली जा सकती है। जबकि दूसरा अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी है। अगर आप पहले वाले में निवेश करना चाहते हैं तो आपको दो लाख रुपये निवेश करने होंगे। तो वहीं अगर आप दूसरी फ्रेंचाइजी लेने का मन बना रहे हैं तो इसके लिए 5 लाख का निवेश आपको करना होगा। जिसके लिए आपको नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 से 50 हजार रुपये जमा करने होंगे।

ऐसे मिलेगा कमीशन

अमूल के एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 प्रतिशत, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 प्रतिशत जबकि आइसक्रीम पर 20 प्रतिशत कमीशन मिलेगा। अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर आपको रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, पिज्‍जा, शेक, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 प्रतिशत तक कमीशन मिलेगा। जबकि प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 प्रतिशत एवं अमूल प्रोडक्‍ट्स पर कंपनी 10 प्रतिशत तक कमीशन देती है। इसी तरह अगर आप अमूल आउटलेट लेते हैं तो आपके पास कम से 150 वर्ग फिट की जगह होना चाहिए। जबकि अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी लेते है तो उसके लिए कम से 300 वर्ग फिट की जगह होनी अनिवार्य है।

ऐसे करें आवेदन

अगर आप अमूल की इस फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन करना चाह रहे हैं तो आप इस दिए गए [email protected] E- मेल के जरिए संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा दिए गए इस Http://Amul.Com/M/Amul-Scooping-Parlours लिंक की मदद से भी इस संबंध में पूरी जानकारी ले सकते हैं।

Next Story