बिज़नेस

सिर्फ ₹4500 महीना से कमाएं ₹10726921 | How To Become Crorepati In Hindi

How To Become Crorepati In Hindi
x

How To Become Crorepati In Hindi 

How To Become Crorepati In Hindi: आजकल हर कोई करोड़पति बनने के ख्वाब देखता है. लेकिन कम समय में करोड़पति बनना सबकी किस्मत से बाहर होती है.

How To Become Crorepati In Hindi: आजकल हर कोई करोड़पति बनने के ख्वाब देखता है. लेकिन कम समय में करोड़पति बनना सबकी किस्मत से बाहर होती है. लेकिन हम आपको एक ऐसा आईडिया बताने जा रहे है जिसमे आपको बस छोटे से निवेश में ढेर सारा पैसा मिलेगा. जी हाँ आपकी कल्पना से भी ज्यादा पैसे मिलेंगे. जिसके बारे में सिर्फ आपने ख्वाब में सोचा होगा। हम जिस जगह इन्वेस्ट करने की बात कर रहे है वो है सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (SIP- Systematic Investment Plan). आजकल SIP की भागादौड़ी बढ़ती जा रही है. लोग तेजी से SIP में इन्वेस्ट कर रहे है. SIP में ज्यादा रिटर्न पाने के लिए आपको छोटा सा अमाउंट इन्वेस्ट करना होगा. SIP कम्पाउंडिंग (Compounding) लाभ उठाने के लिए एक्सपर्ट्स 15 से 20 साल तक निवेश की सलाह देते हैं. अगर कोई निवेशक 15 से 20 साल के लिए निवेश करता है तो अंतिम समय में रकम में इजाफा होने का रेट ज्यादा होता है और इससे उन्हें मोटा रिटर्न मिल सकता है.

Crorepati Kaise Bante Hai | Crorepati Banane Ka Tarika

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, करीब 20 साल तक की अवधि के लिए निवेश किया जाता है तो इस पर औसतन 15 फीसदी की रिटर्न की उम्मीद की जा सकती है. हालांकि, यह इस बात पर निर्भर करता है कि निवेशक ने कैसी SIP पॉलिसी को चुना है. अगर सही समय में सही SIP को चुन लिया जाता है तो 15 फीसदी की रिटर्न आसानी से मिल सकती है.

मान लीजिए आप हर महीने किसी SIP में 4,500 रुपए का निवेश करते हैं और इस पर 15 फीसदी रिटर्न की उम्मीद करते हैं. आपने यह निवेश 20 साल के लिए ​किया है. SIP Calculator की मदद से इस पर मिलने वाले कुल रिटर्न की बात करें तो 20 साल के अंत में आप 68,21,797.387 रुपए के मालिक बन सकते हैं. हालांकि, यहां पर एक​ ट्रिक की मदद से आप इसे 1 करोड़ रुपए में बदल सकते हैं.

ऐसे मिलेगा 1 करोड़ रुपए का फंड SIP best returns

अगर आप इस SIP में एक साल पूरा होने के बाद हर महीने 500 रुपए का टॉप-अप (SIP Top-Up) बढ़ा देते हैं तो आप आसानी से करोड़पति (How to become crorepati) बन सकते हैं. अगर आप इस ट्रिक का इस्तेमाल करते हैं तो शुरुआत के हर महीने 4,500 रुपए का निवेश आपको 20 साल के बाद मैच्योरिटी के समय पर 1,07,26,921.405 रुपए दिला सकता है.

Next Story