बिज़नेस

घर में रखे आंवले से करे टोटका, बन जायेंगे मालामाल, करोड़ो की हो जाएंगी प्रापर्टी, घर के हर कोने में होगा पैसा ही पैसा, जानिए!

घर में रखे आंवले से करे टोटका, बन जायेंगे मालामाल, करोड़ो की हो जाएंगी प्रापर्टी, घर के हर कोने में होगा पैसा ही पैसा, जानिए!
x
वैसे तो आंवला हमारे रसोई की शोभा बढ़ाता है. और इसका आचार बनाने के साथ-साथ सेहत के लिए भी लाभदायक होता है.

वैसे तो आंवला हमारे रसोई की शोभा बढ़ाता है. और इसका आचार बनाने के साथ-साथ सेहत के लिए भी लाभदायक होता है. मान्यताओं के आधार पर त्रिदेव आंवले पर विराजमान होते है. कहा जाता है की आंवले के पेड़ में भगवान विराजमान होते है. माता लक्ष्मी भी आंवले के पेड़ से बहुत प्रेम रखती है. चलिए आज हम आपको आंवले के टोटके के बारे में बताते है.

आंवले के टोटके से किस्मत भी चमकती है. कहा जाता है की आंवले के रस से दरिद्रता भी दूर होती है. ऐसे में आपकी सारी समस्याओ का निवारण भी आराम से हो जाता है. धार्मिक मान्यता के अनुसार, दोनों पक्षों की एकादशी तिथि को जो व्यक्ति आंवले के रस का प्रयोग कर स्नान करता है, उसके सभी पाप नष्ट हो जाते हैं. साथ ही देवी-देवताओं का आशीर्वाद भी मिलता है. आंवला का इस उपाय से आपके भी कार्य बनने लगते हैं.

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, आंवले की हर रोज पूजा करने से त्रिदेव के साथ-साथ माता लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है. साथ ही उसको अक्षय फल की प्राप्ति भी होती है. वहीं आंवले के नीचे भोजन करने से वृक्ष का पत्ता भोजन की थाल में गिर जाए तो समझ लें कि त्रिदेव का आशीर्वाद मिला है.


Next Story