बिज़नेस

गंगाजल से करे टोटका, मिलेगा पैसा ही पैसा, घर के तिजोरी में होगा पैसा ही पैसा, जानिए!

गंगाजल से करे टोटका, मिलेगा पैसा ही पैसा, घर के तिजोरी में होगा पैसा ही पैसा, जानिए!
x
गंगाजल का धार्मिक एवं वैज्ञानिक कारणो से है बहुत महत्व.

Gangajal Ka Totka: गंगाजल का हिन्दू में धर्म बहुत मान्यता है। इसके स्पर्श मात्र से बहुत सारे काम ठीक हो जाते है। धार्मिक मान्यता है कि गंगा में स्नान करने से पाप धुल जाते है तो स्पर्श से स्वर्ग की प्राप्ति होती है।

हिन्दू धर्म में गंगाजल से जुड़े अनेक टोटके प्रचलित हैं। जिसे करने से धन लाभ होता है और भाग्य खुल जाता है। धर के वास्तुदोष से आ रही समस्या दूर होती है।

गंगा के पानी में औषधी गुण

गंगा का पानी को सामान्य पानी नही होता है बल्कि वैज्ञानिक तथ्य के अनुसार गंगा के पानी में कई प्रकार के औषधिय गुण पाए जाते हैं। यही वजह है कि गंगा में स्नान करने से लोग कई तरह के रोगो से मुक्त होते है। धर में गंगाजल का छिड़काव करने से वास्तुदोष सामाप्त होते है।

इस तरह के मिलते है लाभ

यदि आप घर में परेशान रहते है तो नियमित रूप से गंगाजल का छिड़काव करे तों घर के वास्तुदोष से आपकों मुक्ति मिलेगी। घर पर सकारात्मक ऊर्जा आती है।

धर में क्लेश होता है दूर

पारिवारिक सदस्यों में क्लेश रहता है तो प्रतिदिन सुबह सारे घर में गंगाजल का छिड़काव करें। इस उपाय से घर की नकारात्मकता का नाश होता है और घर में सकारात्मकता का माहौल बनता है।

बच्चों के नजर दुष्प्रभाव करता है ठीक

यदि किसी व्यक्ति या बच्चे को नजर लग गई है तो उसे आप गंगाजल के छींटे देकर नजर के दुष्प्रभाव को काफी हद तक कम कर सकते हैं। बिस्तर में गंगाजल का छिड़काव करने से डरावने सपने से आपकों मुक्ति मिलेगी।

यह भी करें

यदि वास्तुदोष के कारण आपके घर में परेशानियां आ रही हो तो आप गंगाजल को पीतल की बोतल में भरें और उसे अपने घर की उत्तर-पूर्व दिशा में रख दें। इससे आपकी समस्या जल्द ही हल हो जाएगी।

-गंगाजल को हमेशा अपने पूजास्थल और किचन के उत्तर-पूर्व में रखें, धीरे-धीरे आपको तरक्की और सफलता मिलने लगेगी।

-सोमवार के दिन शिवलिंग पर गंगाजल से अभिषेक करने पर भगवान भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं जीवन से सभी विकार नष्ट हो जाते हैं।

-इसी प्रकार हर शनिवार एक लोटे में गंगाजल डालें और इस जल को पीपल की जड़ में चढ़ा दें, ऐसा करने से आपको शनि के अशुभ प्रभाव से मुक्ति मिलेगी।

-ऐसी मान्यता है कि जो व्यक्ति प्रतिदिन गंगाजल पीता है वह निरोगी रहता है और अधिक आयु तक जीवन व्यतीत करता है।

-हिन्दू धर्मग्रंथों में बताया गया है कि गंगाजल बुद्धि बढ़ाने वाला और पाचक तंत्र को मजबूत करने की शक्ति रखता है।

नोट- यह सामान्य जानकारी है और मान्यताओं पर आधारित है। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है। विशेषज्ञ से सलाह भी लें।

Next Story