बिज़नेस

1 रूपए के सिक्के से करे टोटका, होने लगेगी पैसो की बारिश, पलभर में बन जाएंगे करोड़पति, जानिए कैसे?

1 रूपए के सिक्के से करे टोटका, होने लगेगी पैसो की बारिश, पलभर में बन जाएंगे करोड़पति, जानिए कैसे?
x
कोरोना काल में कई लोगो ने नौकरी गवां दी ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है.

कोरोना काल में कई लोगो ने नौकरी गवां दी ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. यदि आपके पास भी पुराने सिक्के और नोट है तो आप लखपति बन सकते है. जानकारी के मुताबिक 1 रूपए के सिक्के से आपको कोई टोटका नहीं करना है. लेकिन एक साथ लाखो रूपए मिलना भी किसी टोटके से कम नहीं है.

कई पुरानी वेबसाइट है जो पुराने सिक्के और नोटों की खरीदी-बिक्री करती है. ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. बस इन वेबसाइट से संपर्क करके आप आसानी से पैसे पा सकते है.

पिछले कुछ सालों से देश में कई सिक्कों को बनाने का काम बंद हो गया है। जिससे इन सिक्कों की कीमत काफी बढ़ गई है। इन दुर्लभ सिक्कों के अलावा, भारत में कई लोग महारानी विक्टोरिया के सिक्कों की खरीदारी करना भी पसंद करते हैं। कई दिवाली, अक्षय तृतीया पर ऐसे सिक्कों की खरीदारी करना पसंद करते हैं।

ई-कॉमर्स साइट Quickr पर महारानी विक्टोरिया (ueen Victoria) के साल 1862 के सिक्के बिक रहे हैं। इस वेबसाइट पर ये सिक्के 1.5 लाख रुपये तक में बिक रहे हैं। साल 1862 में बना एक रुपये का चांदी का सिक्का दुर्लभ सिक्कों की श्रेणी में आता है। इससे आप 1.5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

ऐसे बेंचे

अगर आपके पास ऐसे दुर्लभ सिक्के हैं और आप उन्हें बेचना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको साइट पर एक ऑनलाइन विक्रेता (Seller) के तौर पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। सिक्के की एक तस्वीर पर क्लिक करें और इसे साइट पर अपलोड करें। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो खरीदार सीधे आपसे संपर्क करेगा। फिर आप पेमेंट और डिलीवरी की शर्तों के मुताबिक अपना सिक्का बेच सकते हैं।

Next Story