बिज़नेस

100 रुपये की नोट से करे टोटका पल भर में बन जाएंगे करोड़पति, घर में होगी पैसो की बारिश, जानिए कैसे?

100 रुपये की नोट से करे टोटका पल भर में बन जाएंगे करोड़पति, घर में होगी पैसो की बारिश, जानिए कैसे?
x
कोरोना संकट के दौरान कई लोगो ने नौकरी गवां दी है ऐसे में उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है.

कोरोना संकट के दौरान कई लोगो ने नौकरी गवां दी है ऐसे में उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है. यदि आपके पास 100 की नोट है तो आप आराम से लखपति या करोपती बना सकते है. आपको कोई टोटका नहीं करना है लेकिन एक साथ बहुत पैसा मिल जाना किसी टोटका से कम नहीं है.

यदि आपको भी पुराने सिक्के और नोट को कलेक्शन करने का शौक है तो ये शौक आपको करोड़पति बना सकता है. 100 रुपये का नोट, आज लाखों में बिक रहा है. 100 की नोट के बदले आपको 3 लाख रुपये मिल रहे है. शर्त यह है कि इस नोट पर 786 नंबर होना चाहिए.

इस नोट को आप ई-कॉमर्स साइट ईबे (ebay) पर बेच सकते हैं. दरअसल, 786 बहुत से लोगों के लिए लकी नंबर है. इसलिए वे इसे पाने के लिए ऊंची कीमत चुकाने के लिए तैयार रहते हैं. इसको बेचने की प्रक्रिया हम आपको यहां बता देते हैं.

ऐसे बेचे

-सबसे पहले www.ebay.com पर लॉग ऑन करें.

-होम पेज पर जायें और रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें. खुद को सेलर के रूप में पंजीकृत (Registered) करें.

-आपके पास जो विशिष्ट नोट है, उसका फोटो खींच कर उसे वेबसाइट पर अपलोड करें. आपके इस नोट के बारे में Ebay उन लोगों तक पहुंचायेगा, जो पुराने नोट और सिक्के (Coins) खरीदने के इच्छुक हैं.

-आपके नोट को खरीदने के इच्छुक लोग, आपके प्रस्ताव को देखेंगे और अगर उनकी इच्छा होगी कि वे आपका नोट खरीदें, तो वे आपसे फोन पर संपर्क करेंगे. सामने वाली पार्टी से बातचीत करके आप अपना नोट उसे बेच सकेंगे.

-हालांकि, आपको यह जान लेना जरूरी है कि नोटों की खरीद-बिक्री का कोई अधिकार रिजर्व बैंक ने किसी कंपनी या वेबसाइट को नहीं दिया है. इसलिए कई बार लोग धोखाधड़ी का भी शिकार हो जाते हैं. सो, अगर आप अपने नोट या सिक्का बेच रहे हैं, तो बेहद सावधानी बरतें, ताकि धोखाधड़ी का शिकार न हों.

नोट- यह सामान्य जानकारी अन्य न्यूज़ पोर्टलों से ली गई है. रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है। विशेषज्ञ से सलाह भी लें।


Next Story