बिज़नेस

सोने से पहले करें यह काम, माँ लक्ष्मी ख़ुशी होकर करेंगी आपके घर में पैसो की बारिश, हर जगह होंगे आपके प्लाट और मकान, बड़ी-बड़ी बिल्डिंग के होंगे मालिक

bank of baroda loan scheme
x
अगर आप चाहते हैं कि आप पर माता लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहे। माता लक्ष्मी आपके घर में निवास करें।

अगर आप चाहते हैं कि आप पर माता लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहे। माता लक्ष्मी आपके घर में निवास करें। वह आपके घर को छोड़कर कभी ना जाएं। इसके लिए आपको कुछ विशेष टोटके बताए जा रहे हैं जिनको करने से लक्ष्मी की कृपा आप पर सदैव बनी रहेगी । आपको सोने से पहले कुछ खास टोटके करने होंगे।

माता लक्ष्मी के निवास का प्रभाव

कहा गया है कि जिस घर में माता लक्ष्मी का निवास होता है वहां दरिद्रता कभी नहीं आती। घर के लोग ऊर्जावान और मृदुभाषी होते हैं। कुछ लोगों के पास पैसे तो होते हैं लेकिन न तो वह मीठी भाषा में बात करते हैं और घर के लोग आपस में झगड़ते रहते हैं। ऐसे लोगों को समझ लेना चाहिए कि उन पर बहुत जल्दी माता लक्ष्मी की कृपा हटने वाली है।

माता लक्ष्मी की कृपा पाने के उपाय

माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए हम 4 तरह के टोटके बताने जा रहे हैं। जिनको करने से लक्ष्मी की विशेष कृपा आपको प्राप्त होगी। घर में सुख शांति का माहौल तथा धन आगमन होगा।

1 बताया गया है कि सोने से पहले कमरे में कपूर का धुंआ करें। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है। जिससे माता लक्ष्मी उस घर में निवास करते हैं। साथ ही परिवार के लोगों में आपसी प्रेम बढ़ता है।

2 अगर आप चाहते हैं कि आपके घर से माता लक्ष्मी न रूठें तो घर में निवास करने वाले बड़े बुजुर्गों का सदैव सम्मान करें। जिस घर में बड़े बुजुर्गों का सम्मान होता है वहां माता लक्ष्मी का निवास बताया गया है।

3 घर में सुख शांति और संपन्नता चाहिए तो घर की महिलाएं सोने से पहले दक्षिण दिशा में सरसों का तेल जलाकर रख दें। अगर आप प्रतिदिन दीया नहीं जला सकती तो दक्षिण दिशा बल्ब ही जलाएं।

4 माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए हमें घर में सामान बिखेर कर नहीं रखना चाहिए। इससे माता लक्ष्मी नाराज होती हैं। वहीं दरवाजे के बाहर रात्रि के समय जूता चप्पल उतार कर नहीं सोना चाहिए। ऐसा करने पर भी माता लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story