बिज़नेस

काली हल्दी से करे ये छोटा सा टोटका, बन जाएंगे मालामाल, मुकेश अंबानी जैसे बन जायेंगे बिजनेसमैन हर दिन घर में गिरेंगे लाखो रूपए

काली हल्दी से करे ये छोटा सा टोटका, बन जाएंगे मालामाल, मुकेश अंबानी जैसे बन जायेंगे बिजनेसमैन हर दिन घर में गिरेंगे लाखो रूपए
x
हल्दी दो प्रकार की होती है। आमतौर पर पीली हल्दी का उपयोग भोजन और पूजा आदि में किया जाता है।

हल्दी दो प्रकार की होती है। आमतौर पर पीली हल्दी का उपयोग भोजन और पूजा आदि में किया जाता है। वहीं काली हल्दी का उपयोग आयुर्वेदिक दवाइयों के साथ ही तांत्रिक पूजा आदि में किया जाता है। ज्योतिषशास्त्र में काली हल्दी को लेकर ऐसे ही कुछ उपाय बताए गये हैं। आज हम काली हल्दी के बारे में बताने जा रहे है। जिसमें कई बिगडे काम बन सकते है। काली हल्दी का प्रयोग अगर विधान पूर्वक किया जाये तो धन हानि होने से बचाया जा सकता है।

काली हल्दी पहला प्रयोग

कहा गया है कि अगर व्यवासाय में लगातार नुक्सान हो रहा है तो हमें काली हल्दी का कारगर टोटका करना चाहिए। इसके लिए बताया गया है कि 11 आभिमंत्रित गोमती चक्र, 11 अभिमंत्रित कौड़ी, एक चांदी का सिक्का तथा एक पीला कपड़ा लें।

इसे शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरुवार को अपने व्यवसाय के पूजा स्थल पर लेकर जाएं। 108 बार 'ऊं नमो भगवते वासुदेव नमः' मंत्र का जप करें। इसके बाद इसे धन रखने के स्थान पर रख दें। ऐसा करने से कम समय में ही लाभ प्राप्त होगा।

काली हल्दी दूसरा प्रयोग

शुक्ल पक्ष के प्रथम शुक्रवार को एक चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नागकेशर व सिंदूर लें। इसे माता लक्ष्मी के चरणों में स्पर्श करवाएं। इसके बाद इन सभी चीजों को लेकर धन वाले स्थान पर रखें। बताया जाता है कि ऐसा करने से आपकी आमदनी बढ़ जायेगी। वहीं धन का अपव्यय रूकेगा।

काली हल्दी तीसरा प्रयोग

अगर आप चाहते है कि आपके पास कभी भी पैसे की कमी न रहे। ऐसे में दीपावली के दिन काली हल्दी लें साथ में एक चांदी का सिक्का। इसे पीले वस्त्र में बांध लें। इसकी माता लक्ष्मी के साथ पूजा करें। बाद में इसे धन रखने वाले स्थान पर रख दें। ऐसा करने से माता लक्ष्मी की कृपा वर्ष पर आपके उपर बनी रहेगी।

काली हल्दी चौथा प्रयोग

बताया गया है कि काली हल्दी, केसर और गंगाजल मिलाकर प्रथम बुधवार को उससे व्यवसाय में प्रयोग होने वाली मशीन पर स्वास्तिक बना दें। ऐसा करने पर धन की आमद कम नही होती है। मशीने आपका साथ देगी और आपका कारोबार दिन दूना रात चौगुना की दर से बढ़ेगा।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story