बिज़नेस

किचन के तवे से करे ये टोटका पल भर में बन जाएंगे करोड़पति, जानिए कैसे?

किचन के तवे से करे ये टोटका पल भर में बन जाएंगे करोड़पति, जानिए कैसे?
x
धन की चाहत हर किसी को होती है। कई बार लाखों जतन करने के बाद भी सपना पूरा नहीं हो पाता।

धन की चाहत हर किसी को होती है। कई बार लाखों जतन करने के बाद भी सपना पूरा नहीं हो पाता। ऐसे में यह मान लेना पूरी तरह से गलत है कि आपने प्रयास नहीं किए। कई बार भाग्य तथा संयोग के साथ न देने पर प्रयास भर के मत्थे आप धनवान नहीं बन सकते। ऐसे मे आज हम आपको धनवान बनने का एक सरल और छोटा टोटका बताने जा रहे हैं। जो शायद आपको धनवान बनने में सहायक सिद्ध हो।

रसोई में न रखें गंदगी

बताया गया है कि रसोई को माता अन्नपूर्णा का स्थान माना गया है। इसलिए बताया गया है कि रसोई में कभी भी गंदगी न रखें। भोजन बनाने के पश्चात वहां विधिवत साफ सफाई कर देनी चाहिए। प्रयास तो यह भी करें कि भोजन बनाते समय भी किचन में कचरा आदि न फैले। ऐसा करने से माता लक्ष्मी और माता अन्नपूर्णा की कृपा प्राप्त होती है।

साफ-सुथरा रखें तवा व कढ़ाई

  • हमें तवा और कढ़ाई को कभी जूठा या गंदा किचन में नहीं छोड़ना चाहिए। ऐसा करने पर इसका सबसे अधिक बुरा असर खाना बनाने वाली महिला के पति तथा उसके बच्चों पर पड़ता है। कहा तो यहां तक जाता है कि पति की मौत हो सकती है। तो वही बच्चे शराब के आदी हो जाते हैं। इसे राहु का प्रभाव माना जाता है।
  • भोजन बनाने के पश्चात तवा और कढ़ाई को धोकर किचन में रखें। खास तौर पर रात के समय तवा और कढ़ाई को जूठा नहीं छोड़ना चाहिए।
  • खाना बनाते समय तवा और कढ़ाई को कभी भी बाई ओर न रखें। इसे सदैव दाहिनी ओर भोजन बनाने के दौरान रखना चाहिए।
  • बताया गया है कि तवा और कढ़ाई को कभी उल्टा करके नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने पर रखने वाले के ऊपर उल्टे प्रभाव पडने लगते हैं। इससे सदैव बचना चाहिए।
  • सुबह खाना बनाते समय गरम तवे के ऊपर सबसे पहले हल्का नमक डालें और 2 से 3 इंच की रोटी बनाकर ऐसी जगह रख दे जहां जानवर उसे खा ले। यह एक तरह का टोटका है। इससे माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।
Next Story