बिज़नेस

सवा किलो नमक से करे टोटका और पाएं अपार धन, जानिए कैसे?

सवा किलो नमक से करे टोटका और पाएं अपार धन, जानिए कैसे?
x
अगर कोई यह कहे के नमक को टोटका करने से धन लाभ होगा तो शायद विश्वास नहीं होगा।

अगर कोई यह कहे के नमक को टोटका करने से धन लाभ होगा तो शायद विश्वास नहीं होगा। लेकिन यह बात सत्य है। वैसे से कई टोटके प्रचलन में हैं। जिनको करने से लाभ भी प्राप्त होता है। ऐसे में हम आज अपको नमक के साथ ही कुछ टोटके बताने जा रहे हैं जिनको करने से काफी लाभ प्राप्त होता है।

नमक का टोटका

नमक के टोटके के सम्बंध में बताया गया है कि अगर किसी को अपनी आय बढ़ानी है उसे नमक का टोटका आजमाना चाहिए। इसके लिए बताया गया है कि शुक्ल पक्ष के किसी भी गुरूवार को दो मिट्टी के बर्तन लें। एक बर्तन में 1 किलों साबूत हरी मूंग भरें। तथा दूसरे बर्तन में सवा किलो नमक भर लें। फिर इन दोनो बर्तनों को सुरक्षित स्थान में रखें। ऐसा करने पर धन की आय बढ़ेगी तो वहीं घर में पैसा टिकने लगेगा।

गणेश जी को चढ़ाएं दूर्वा और सिंदूर

भगवान श्री गणेश को दूर्वा बहुत प्रिय है। ऐसे में कहा गया है कि बुधवार के दिन भगवान गणेश को 11 या फिर 21 दूर्वा चढ़ाएं। ऐसा करने से भगवान गणेश प्रसन्न होते है। धन तथा विद्या की प्राप्ति होती है।

वहीं बुधवार के दिन भगवान श्री गणेश को सिंदूर चढ़ाना चाहिए। इससे भी वह प्रसन्न होते हैं। वहीं बताया गया है कि ऐसा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

मंदिर की सीढ़ी में करें

सात कौड़ी और एक मुट्ठी मूंग की दाल को एक कपड़े में बांधकर मंदिर में छोड़ दें। लेकिन इस कार्य को करते समय इस बात का ध्यान रखें कि ऐसा करते समय कोई टोके नहीं। बताया गया है कि टोकने के बाद इस टोटके का प्रभाव कम हो जाता है।

किन्नरों को दें पैसा

कहा गया है कि बुधवार के दिन किसी किन्नर को पैसे दें। इसके बाद उससे कुछ पैसे वापस आर्शिवाद स्वरूप ले लें। फिर इस पैसे को हरे कपडे़ में लपेटकर अपने पूजा के स्थान में रख दें। कहा गया है कि इस पैसे का असर इतना होगा कि आपके पास पैसे की कभी कमी नहीं होगी।

पर्स में रखें इन चीजों को

कहा गया है कि अगर अपके पास पैसा ज्यादा खर्च हो जाता हैं। ऐसे में बुधवार के दिन 7 दाने साबूत मूंग, 10 ग्राम धनिया तथा एक रूद्राक्ष लेकर अपने पर्स में सदैव रखें। ऐसा करने पर धन की कमी नही हेती है।

पानी में बहाएं

कहा गया है कि एक मुट्ठी साबूत मूंग एक साफ कपडे़ में बांधकर मंगलवार की रात अपने पास रख लें। ऐसा करने के बाद दूसरे दिन बुधवार को सूर्योदय के पूर्व किसी नदी में बहते पानी में प्रवाहित करें। इससे धन लाभ प्राप्त होता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story