बिज़नेस

21 दाना चावल और रेशमी कपड़े से करे टोटका, पलभर में होगी पैसो की बारिश, हर जगह होंगे आपके प्लाट, अपने शहर के बनेगा सबसे अमीर आदमी

21 दाना चावल और रेशमी कपड़े से करे टोटका, पलभर में होगी पैसो की बारिश, हर जगह होंगे आपके प्लाट, अपने शहर के बनेगा सबसे अमीर आदमी
x
घर में शांति के साथ संपन्नता बनी रहे इसके लिए हम कई तरह के उपाय करते हैं।

घर में शांति के साथ संपन्नता बनी रहे इसके लिए हम कई तरह के उपाय करते हैं। इसीलिए कई तरह के टोटके प्रचलन में हैं जिनको करने से घर में धन की आवक बढ़ जाती है। हमारे सनातन धर्म में अपनाई जाने वाली पूजा विधि माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने में सहायक होती है। हम धन प्राप्ति के लिए माता लक्ष्मी को कैसे प्रसन्न रखें इसके लिए कई उपाय बताए गए हैं। आज हम चावल के 21 दाने और लाल कपड़े का एक ऐसा टोटका बताने जा रहे हैं जिसे करने पर धन की प्राप्ति होगी।

चावल का टोटका

हमारे ज्योतिष में चावल का टोटका बताया गया है। इस टोटके को करने के लिए सुबह शुभ मुहूर्त में उठें। दैनिक क्रिया पूजा पाठ से निर्मित होकर एक छोटा लाल रेशमी कपड़ा ले। उस में 21 दाने चावल बिना खंडित हुए ले। इसके बाद इसे माता लक्ष्मी को अर्पण कर दें। इसके पश्चात हाथ जोड़कर माता लक्ष्मी की आराधना करते हुए अपनी मनोकामना कहें। इसके बाद उस चावल की पोटली को अपने पर्स या तिजोरी में रख ले। ऐसा करने पर धन प्राप्ति के सहयोग बनेंगे। साथ ही आपकी मनोकामना पूर्ण होगी।

पूरी होगी मनोकामना

मनोकामना पूर्ण करने के लिए कागज का एक नोट ले। उस पर लाल धागा बांधे और इस नोट को राधा कृष्ण की मूर्ति के या फिर राधा कृष्ण की तस्वीर के पीछे रखें। यह प्रक्रिया 41 दिन तक करनी है। नोट रखते समय अपनी मनोकामना श्रद्धा भाव से भगवान से कहें। यह क्रम इसका विशेष ध्यान रखना है। अगर आप यह करने में सफल हो जाते हैं तो भगवान की कृपा से आपकी मनोकामना अवश्य पूरी होगी।

दूर होगी आर्थिक समस्या

घर में आर्थिक समस्या बनी रहती है तो इसके लिए शनिवार के दिन आटा पीसने और उसमें चना जरूर मिलाएं। साथ ही आटे के डिब्बे में 5 तुलसी के पत्ते और केसर के 2 दाने डाल दें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक समस्या दूर होगी तो वही से की कमी कभी नहीं होगी।

दूर होंगी आर्थिक परेशानियां

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर पूर्णिमा के दिन पीपल में जल देना चाहिए। साथ ही प्रत्येक पूर्णिमा मैं लक्ष्मी मंत्र की एक माला का जाप आवश्य करें। ऐसा करने पर आर्थिक समस्या दूर होकर सुख शांति आती है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story