बिज़नेस

सोते समय अपने सिर के पास न रखे ये चीज़ नहीं तो होगा कुछ ऐसा कि कांप उठेगी आपकी रूह, जानिए!

Sandeep Tiwari
14 Jan 2022 12:34 PM GMT
सोते समय अपने सिर के पास न रखे ये चीज़ नहीं तो होगा कुछ ऐसा कि कांप उठेगी आपकी रूह, जानिए!
x
हम सोते समय अपने सिरहाने में कोई न कोई सामान रख सो जाते हैं।

हम सोते समय अपने सिरहाने में कोई न कोई सामान रख सो जाते हैं। इसमें किताबें तथा अन्य सामान हो सकता है। लेकिन क्या आपको पता है कि इन चीजों को अपने सिरहाने में रखने से अपको क्या नुक्सान और किन परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज हम आपने इस समाचार में अपको बताने जा रहे हैं कि सोते समय अपने सिरहाने के आसपास कोई सामान रखकर क्यों नही सोना चाहिए।

किताबें

देखा गया है कि हम अपने सिरहाने में कोई किताब रखकर सो जाते हैं तो यह बुरी आदत है। इसे तुरंत सुधारना चाहिए। कहा गया है कि अक्सर लोग कुछ पढ़ते रहते हैं और जैसे ही तेज नीद आ जाती है तो किताब सिरहाने के बगल में रखकर सो जाते हैं। लेकिन कहा गया है कि इससे विद्या का अपमान होता है। ऐसा करने से कैरियर में फर्क पड़ता है।

जूते चप्पल

कहा गया है कि अक्सर लोग जूते चप्पल बाहर उतारने के बजाय आपने कमरे में रखतें हैं। लेकिन इसे वास्तु शास्त्र में बहुत ही गलत बताया गया है। कहा जाता है कि अगर हम अपने बिस्तर के नीचे जूते या चप्पल उतारकर रखते हैं तो हमें जीवन में आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

पर्स

कई बार लोगों की आदत होती है कि वह अपना पर्स जेब से या फिर झोले से निकालकर अपने तकिये के नीचे रख लेते हैं। लेकिन यह गलत आदत है। माना जाता है कि आपकी यह आदत अपको आर्थिक तंगी की ओर धकेलती है। साथ ही जीवन में तनाव का सामना करना पड़ता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story
Share it