बिज़नेस

Disney+ Hotstar मुफ्त में दिखाएगा ICC ODI World Cup और Asia Cup 2023, दर्शकों को सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं

Disney+ Hotstar मुफ्त में दिखाएगा ICC ODI World Cup और Asia Cup 2023, दर्शकों को सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं
x
OTT प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) ने शुक्रवार 9 जून को ऐलान किया है कि ICC Men's ODI World Cup और Asia Cup 2023 दर्शकों को फ्री में दिखाएगा.

OTT प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) ने शुक्रवार 9 जून को बड़ा ऐलान किया है. हॉटस्टार क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Men's ODI World Cup 2023) और एशिया कप (Asia Cup) दर्शकों को फ्री में दिखाएगा.

दरअसल मुकेश अम्बानी के स्वामित्व वाली Jio Cinema ने व्यूअरशिप बढ़ाने के लिए IPL 2023 के सभी मैच को फ्री कर दिया था. जिसके चलते स्वदेशी OTT प्लेटफार्म Jio Cinema को काफी फायदा हुआ था और रिकॉर्ड व्यूअरशिप मिली थी. अब डिज्नी+हॉटस्टार जियो सिनेमा की ग्रोथ को चैलेंज करना चाह रही है और जियो की ही तरह व्यूअरशिप फ्री करके ऐप के इंगेजमेंट्स और डाउनलोड को बढ़ाने की फिराक में है.

फ्री में देख सकेंगे एशिया कप और ODI वर्ल्ड कप 2023, सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं

एशिया कप और क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के OTT राइट्स डिज्नी+हॉटस्टार के पास हैं. लेकिन भारतीय OTT प्लेटफार्म जियो सिनेमा ने फ्री में आईपीएल 2023 दिखाया और रिकॉर्ड व्यूअरशिप हासिल कर हॉटस्टार को करारा झटका दे दिया. अब हॉटस्टार की नजर भी व्यूअरशिप के रिकार्ड्स पर है. कंपनी ने इस मुकाम तक पहुँचने के लिए दर्शकों के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन का सहारा लिया है और एशिया कप 2023 के साथ आईसीसी मेंस वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन फ्री में दिखाने का निर्णय लिया है.

कब खेला जाएगा एशिया कप 2023 और वनडे वर्ल्ड कप 2023

अगर आपको भी फ्री में एशिया कप 2023 और वनडे विश्व कप 2023 के सभी मैच देखने हैं, तो आपको अपने मोबाइल फोन पर डिज्नी+हॉटस्टार ऐप इनस्टॉल करना होगा. इसके बाद दोनों टूर्नामेंट्स के सभी मैच आप बिना किसी सब्सक्रिप्शन और पैसे के फ्री सकेंगे. कम्पनी का दावा है कि इससे 54 करोड़ से ज्यादा मोबाइल यूजर्स को सीधा फायदा होगा. एशिया कप सितंबर 2023 में और वनडे वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर 2023 के बीच खेला जाएगा.

3.2 करोड़ की रिकॉर्ड व्यूअरशिप

हाल ही में लांच की गई जियो की नई स्ट्रीमिंग सर्विस जियो सिनेमा ऐप ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के सभी मैच दर्शकों को फ्री में दिखाए थें. आईपीएल के डिजिटल स्ट्रीमिंग राइट्स रिलायंस के वायकॉम-18 के पास हैं. जिसे 2023 से 2027 तक लगभग 2.9 अरब डॉलर (23 हजार 917 करोड़ रुपए) में हासिल किए थे, जो पहले डिज्नी+हॉटस्टार के पास थें. IPL 2023 के फाइनल (गुजरात टाइटंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स) में 3.2 करोड़ की रिकॉर्ड व्यूअरशिप जियो सिनेमा में दर्ज की गई थी. जो किसी भी OTT प्लेटफार्म में क्रिकेट जगत की सबसे हाईएस्ट व्यूअरशिप है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story