बिज़नेस

Diesel Home Delivery: IOC ने Humsafar India के साथ शुरू की डीजल की होम डिलीवरी, जानिए!

Indian Oil Recruitment 2022
x

Indian Oil Corporation

इंडियन आयल कारपोरेशन (Indian Oil Corporation) जो देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी है.

नई दिल्ली। इंडियन आयल कारपोरेशन (Indian Oil Corporation) जो देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी है उसके द्वारा स्टार्टअप हमसफर इंडिया (Humsafar India) के साथ डीजल की होम डिलीवरी शुरू की गई है। यह देश के दिल्ली समेत कई राज्यों में शुरू हो चुका है। डीजल की होम डिलीवरी में घर बैठे फोन के माध्यम से करीब 20 लीटर तक डीजल मंगाया जा सकता है। वही पंजाब के पटियाला में मलेरकोटला में हमसफर ट्रेन जैरी कैन डोर स्टेप डिलीवरी शुरू की गई है। साथ ही देश के और भी कई राज्यों ने शुरू कर दिया है। जिससे काफी मुनाफा हो रहा है।

इस नई सेवा से कई लाभ

फोन पर डीजल की सुविधा मिलने से कई छोटे बड़े संस्थानों को काफी राहत मिली है। जैसे छोटे उद्योग, माल, अस्पताल, बैंक, निर्माण स्थल, किसान, मोबाइल टावर व शिक्षण संस्थान में डीजल की आवश्यकता बनी ही रहती थी। जिसे पूरी करने के लिए गर्ल लेकर पेट्रोल पंप तक जाना होता था। लेकिन इस योजना से काफी राहत मिली है। ऑर्डर देने के साथ ही डीजल संस्थान में पहुंच जाता है।

इस योजना का लाभ किसानी के काम में भी कारगर सिद्ध होगा। किसानों को अपनी जुताई या थेशरिंग का काम बंद कर डीजल के लिए भटकना पड़ता था। योजना के शुरू हो जाने के पश्चात किसान अपने खेत पर ही डीजल मंगवा कर लगातार काम कर सकते हैं जिससे समय की बचत व समय पर काम होगा।

इन राज्यों में शुरू हुई होम डिलीवरी

डीजल की होम डिलीवरी का कारोबार दिल्ली समेत देश कई राज्यों ने अपनाया है। जिसमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, महाराष्ट्र, असम, केरल, गुजरात, गोवा, नोएडा के साथ ही फरीदाबाद और गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में उपलब्ध है। कंपनी का कहना है कि यह सेवा ग्राहकों के लिए है 20 लीटर से कम मात्रा में डीजल चाहते हैं।

दिनों दिन बढ़ रहा व्यापार

जानकारी के अनुसार कंपनी ने जुलाई से सितंबर 2021 तिमाही के दौरान 1,9 करोड़ टन बेचा है। आने वाले दिनों में तेल का यह कारोबार लगातार बढ़ता ही जाएगा। क्योंकि इसकी डिमांड बढ़ती ही जा रही है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story