बिज़नेस

क्या पीएम मोदी ने अडानी को 20 हज़ार करोड़ दिए? राहुल गांधी के आरोपों पर गौतम अडानी ने जवाब दे दिया

क्या पीएम मोदी ने अडानी को 20 हज़ार करोड़ दिए? राहुल गांधी के आरोपों पर गौतम अडानी ने जवाब दे दिया
x
Gautam Adani replied on Rahul Gandhi's allegations: राहुल गांधी कई दिनों से आरोप लगा रहे हैं की पीएम मोदी ने गौतम अडानी को 20 हज़ार करोड़ रुपए दिए हैं

Did PM Modi give 20 thousand crores to Adani: जब से राहुल गांधी की संसद सदस्यता गई है तब से वो एक ही रट लगाए हुए हैं. राहुल आरोप लगा रहे हैं कि पीएम मोदी ने गौतम अडानी को 20 हजार करोड़ रुपए दिए हैं. इस आरोप पर ना तो बीजेपी कुछ कह रही थी और ना ही अडानी ग्रुप कोई जवाब दे रहा था. लेकिन अब अडानी ग्रुप गौतम अडानी ने राहुल गांधी के आरोपों का जवाब दे दिया है.

राहुल गांधी पूछ रहे थे कि अडानी के पास 20 हजार करोड़ रुपए कहाँ से आए? और राहुल ही अपने सवाल का जवाब देते हुए यह भी कह रहे थे कि अडानी को 20 हजार करोड़ रुपए पीएम मोदी ने दिए हैं. इस मामले में अब गौतम अडानी ने बता दिया है कि उनके पास 20 हजार करोड़ रुपए कहां से आए.

अडानी के पास 20 हजार करोड़ रुपए कहां से आए

PTI के अनुसार Adani Group ने अपने 4 साल का पूरा हिसाब सार्वजनिक कर दिया है. अडानी ग्रुप ने 10 अप्रेल को जारी रिपोर्ट में कहा है 2019 से लेकर अबतक अपनी उन कंपनियों की हिस्सेदारी बेचकर 2.87 अरब डॉलर जुटाए हैं जिनमे कंपनी ने निवेश किया था. इन 23 हज़ार करोड़ रुपए में से 20 हजार करोड़ रुपए दूसरे बिज़नेस में इन्वेस्ट भी कर दिया गया है.

Adani Group ने बताया कि Adani Enterprises Limited और Adani Green Energy Limited जैसी ग्रुप की कंपनियों में 2.593 अरब डॉलर का निवेश किया है. इसके अलावा कंपनी के प्रमोटर्स ने 2.783 अरब डॉलर जुटाने के लिए कंपनी की हिस्सेदारी बेची. ये हिस्सेदारी अडानी टोटल गैस लिमिटेड और अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड से बेची गई थी.

गौरतलब है कि राहुल गाँधी और कांग्रेस अडानी ग्रुप के हाथ धोकर पीछे पड़ गया है. राहुल गांधी का यह भी आरोप है कि उन्हें इसी लिए संसद पद से हटाया गया है कि क्योंकि वह गौतम अडानी को लेकर सरकार से सवाल करते हैं. हालांकि अडानी ने राहुल गांधी के डाउट को क्लियर कर दिया है. अडानी ग्रुप ने बता दिया है कि जिन 20 हजार करोड़ रुपए से जुड़ा सवाल राहुल गांधी कर रहे थे वो पैसे कहाँ से आए थे.


Next Story