बिज़नेस

क्रिप्टो का कमाल: मैकडॉनल्ड्स के पूर्व कर्मचारी के पास मुकेश अंबानी से ज़्यादा पैसा

क्रिप्टो का कमाल: मैकडॉनल्ड्स के पूर्व कर्मचारी के पास मुकेश अंबानी से ज़्यादा पैसा
x
Cryptocurrency: हम बात कर रहे हैं बिनांस के मालिक झाओ चांगपेंग की जिसके पास 96 अरब डॉलर की संपत्ति है

Cryptocurrency: क्रिप्टोकरेंसी ने कइयों की किस्मत बदल के रख दी, और कुछ को तो इतना उचा उठा दिया कि उनके पास भारत के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी से भी ज़्यादा पैसा आ गया. कभी मैकडॉनल्ड्स में काम करने वाले चांगपेंग झाओ (Changpeng Zhao) आज मुकेश अंबानी से भी ज़्यादा पैसे वाले हो गए हैं ये सब क्रिप्टो का कमाल है।

असल में चांगपेंग झाओ "बिनांस" (Binance) क्रिप्टोकरेंसी के मालिक हैं. बिनांस कॉइन की वेल्यू पिछले साल से अबतक 1300% तक बढ़ गई है चांगपेंग कनाडा से बिलोंग करते हैं, वो कभी मैकडॉनल्ड्स में काम करते थे

अभी-अभी तो रईसों में नाम आया

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले महीने एक अप्रत्याशित अमीर आदमी का नाम सामने आया. जिसके पास भारत के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी से भी ज़्यादा पैसा है। अमीरों की लिस्ट में चांगपेंग का भी नाम शामिल हो गया वो शख्स जो कभी एक रेस्टोरेंट चैन में काम करता था उसे क्रिप्टो ने कुबेर बना डाला।

झाओ के पास कितना पैसा है

झाओ सिर्फ 44 साल के हैं, और उनके पास 96 बिलियन डॉलर है ये रकम बहुत ज़्यादा है। वो अब मुकेश के अलावा, फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग, गूगल के फाउंडर लैरी पेज से भी ज़्यादा अमीर बन चुके हैं. झाओ बिनांस कॉइन के मालिक है जो एक क्रिप्टोकरेंसी है और इस क्रिप्टो की वेल्यू 1300% बढ़ गई है और इसी ने उन्हें अमीर बना दिया है। झाओ ने 2017 में अपनी कंपनी की शुरुआत की थी.

Next Story