बिज़नेस

Cryptocurrency: मास्टरकार्ड एशिया में जारी करेगा अपनी क्रिप्टोकरेंसी, 3 प्लेटफार्म के साथ हुआ अनुबंध

Cryptocurrency: मास्टरकार्ड एशिया में जारी करेगा अपनी क्रिप्टोकरेंसी, 3 प्लेटफार्म के साथ हुआ अनुबंध
x
मास्टरकार्ड पहले से ही क्रिप्टो पेमेंट को एक्सेप्ट करती है, मास्टरकार्ड होल्डर क्रिप्टो करेंसी को परंपरागत करेंसी में बदल सकते हैं

पेमेंट कार्ड नेटवर्क मास्टरकार्ड एशिआई क्षेत्र में पहली बार क्रिप्टो करेंसी कार्ड लांच करने वाला है। इसके लिए कंपनी ने क्रिप्टोकरेंसी के 3 प्लेटफार्म के साथ अनुबंध भी कर लिया है। यह करार क्रिप्टो सेवा देने वाले प्लेटफार्म अंबर,बिटकूब और कोइनजार के साथ किया गया है।

मास्टरकार्ड ने एशिया पैसेफिक के कार्यकारी वाइस प्रेसिडेंट रामा श्रीधर ने कहा है कि क्रिप्टोकरेंसी में लोग बहुत ही उत्साह के साथ भाग लवे रहे हैं, यह इन्वेस्टमेंट के लिए एक नया प्लेटफार्म है, यह डिजिटल निवेश है साथ ही अनोखा फाइनेंशियल टूल है। हर तिमाही में लोगों को क्रिप्टो की और अट्रैक्शन बढ़ रहा है और इन्वेस्टर्स क्रिप्टो की और बढ़ रहे हैं।

मास्टरकार्ड लेता है क्रिप्टो पेमेंट

मास्टरकार्ड पहले से ही क्रिप्टोकरेंसी के पेमेंट स्वीकार्य करता है। और कंपनी ने सही समय में अपना क्रिप्टो लांच करने की घोसणा की है। मास्टरकार्ड के सर्वे के अनुसार एशियाई पैसिफिक में 45% लोग क्रिप्टो का इस्तेमाल करने की बात कह रहे हैं। थाईलैंड के अंबर ग्रुप और बिटकूब ने ऑस्ट्रेलिया के कोइनजार के साथ क्रिप्टोकरेंसी की खरीददारी और एक्सचेंज की सेवाओं को अपने मार्केट में शुरू किया है।

क्रिप्टो को कहीं भी खर्च कर सकते हैं

जो लोग क्रिप्टो को अपनी पसंदीदा करेंसी में कन्वर्ट नहीं करना चाहते वो इसके ज़रिये कोई भी अपने मनपसंद की चीज़े खरीद सकते हैं। इसे पूरी दुनिया में लोग ऑफलाइन और ऑनलइन दोनों तरीके से खर्च कर सकेंगे। इस पेमेंट कॉर्ड कंपनी ने इस साल फरवरी में यह घोसना की थी वह क्रिप्टो करेंसी के पेमेंट स्वीकार्य करेगी। हालाँकि मास्टर कार्ड ने ने भी कहा है वो किसी को भी क्रिप्टो करेंसी के उपयोग करने की सलाह नहीं दे रहा है। बल्कि मर्चेंट, बिज़नेस और ग्राहकों के लिए डिजिटल वेल्यू के रूप में इसे शुरू कर सकते हैं।


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story