बिज़नेस

Credit Card Tips: इन बैंको का बनवाये क्रेडिट कार्ड, मिल रहें हैं गजब के डिस्काउंट ऑफर्स

Credit Card Tips: इन बैंको का बनवाये क्रेडिट कार्ड, मिल रहें हैं गजब के डिस्काउंट ऑफर्स
x
Credit Card Offers: ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म में आपको इन बैंको के क्रेडिट कार्ड में मिल रहें हैं सबसे अधिक लाभ।

Best Credit Cards in India: अगर आप क्रेडिट कार्ड बनवाने की सोच रहे हैं तो इस समाचार पर अवश्य नजर डालें। क्योंकि इस समाचार के माध्यम से कई ऐसे क्रेडिट कार्ड (Credit Card) के बारे में जानकारी दी गई है जिनसे आपको क्रेडिट कार्ड मिलेगा साथ में अन्य कई लाभ (Credit Card Benefits) भी प्राप्त होंगे। वैसे आज के चलन में ज्यादातर लोगों द्वारा शॉपिंग के लिए क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल किया जाता है। कई बार लोग बिना जाने समझे क्रेडिट कार्ड बनवा लेते हैं बाद में पता चलता है कि अमुक बैंक या अन्य क्रेडिट कार्ड में अधिक लाभ प्राप्त हो रहा है।

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड

Flipcart Axis Bank Credit Card: ऑनलाइन शॉपिंग में फ्लिपकार्ट का एक बड़ा प्लेटफार्म है। वहीं एक्सिस बैंक इसका फायदा अपने ग्राहकों को दे रहा है। इस कार्ड के संबंध में बताया गया है कि यह पहले साल में फ्री है तथा बाद में 500 रूपये देने होते हैं। बताया गया है कि फ्लिपकार्ट और मित्रा पर शॉपिंग करने पर वैल्यू बैक का लाभ मिलता है।

आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड

ICICI Credit Card: इस कार्ड की एनुअल फीस जीरो है। इसके लिए कोई चार्ज नहीं देना होता। अमेजॉन पर शॉपिंग करने पर आपको वैल्यू बैंक का लाभ मिलता है। वहीं खरीदारी करने पर बिल का कुछ हिस्सा आपके क्रेडिट कार्ड में जमा कराया जाता है। अमेजॉन से खरीदारी करने पर 5 परसेंट का कैशबैक मिलता है यह आपके खाते में क्रेडिट होता है।

एचएसबीसी क्रेडिट कार्ड

HSBC Credit Card: इस क्रेडिट कार्ड का एनुअल फी 750 रुपए हैं। कार्ड का वैल्यू बैक का लाभ कई ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर मिलता है। बताया गया है कि इस कार्ड की मदद से अमेजॉन, बिग बॉस्केट, मित्रा तथा एजिओ पर शॉपिंग करने पर छूट का लाभ मिलता है। हर ऑनलाइन शॉपिंग पर 1.5 परसेंट का कैशबैक दिया जाता है।

एचडीएफसी मिलेनियम क्रेडिट कार्ड

HDFC Millennium Credit Card: एचडीएफसी मिलेनियम क्रेडिट कार्ड एनुअल फी 1000 रुपए हैं। लेकिन अगर इस कार्ड से अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, पेजैप और स्मार्टबाई जैसी साइटों पर खरीदारी करने पर 5 परसेंट का कैशबैक प्राप्त होता है। साथ ही और भी कई लाभ प्राप्त होते हैं।

Next Story