बिज़नेस

Credit Card Payment Big Alert 2023: अब क्रेडिट कार्ड के माध्यम से कर सकेंगे UPI Transaction, ऐसे कर सकेंगे लेनदेन, बिन देर किए फटाफट ध्यान दे

Credit Card Payment Big Alert 2023: अब क्रेडिट कार्ड के माध्यम से कर सकेंगे UPI Transaction, ऐसे कर सकेंगे लेनदेन, बिन देर किए फटाफट ध्यान दे
x
Credit Card Payment Big Alert 2023: UPI के द्वारा अब देश के करोड़ो लोग भुगतान कर रहे है.

Credit Card Payment Big Alert 2023, credit card se upi payment kaise kare: UPI के द्वारा अब देश के करोड़ो लोग भुगतान कर रहे है. ऐसे में भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (NPCI) के द्वारा UPI को और आसान बनाने का तरीका आजमाया जा रहा है. बता दे की NPCI ने भुगतान एग्रीगेटर्स के साथ साझेदारी में प्लेटफॉर्म पर क्रेडिट कार्ड लेनदेन को सक्षम किया है. अब UPI Transaction को और ज्यादा विकल्प और सरल बनाया जा रहा है क्योकि देश के कई लोग ऑनलाइन लेनदेन के लिए क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते है. ऐसे में क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाला ग्राहक अब आसानी से UPI ट्रांजैक्शन कर सकते हैं. क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने के लिए अब यूपीआई पेमेंट ऐप पर ऑप्शन धीरे धीरे दिखने लगेगा।

दरअसल अभी RBI की तरफ से UPI के जरिए रुपे क्रेडिट कार्ड (RuPay Credit Card) पेमेंट की सुविधा शुरू की गई है. RBI के गाइडलाइन में बताया गया की BharatPe, Cashfree Payments, Google Pay, Razorpay, Paytm, PayU और Pine Labs ने अब रुपे क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके भुगतान करने की सहमित दे दी है.

अब आपको कही क्रेडिट कार्ड रखने की जरूरत है। अब अगर आपका RuPay क्रेडिट कार्ड UPI से जुड़ जाता है तो आपको क्रेडिट कार्ड ले जाने की जरूरत नहीं है.

RuPay क्रेडिट कार्ड से UPI जुड़ जाने से भारत में डिजिटल भुगतान को और तेजी से बढ़ावा मिलेगा. क्रेडिट कार्ड लेनदेन से तेजी से भारत में क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल होने लगेगा.

Next Story