बिज़नेस

Credit Card : क्रेडिट कार्ड को UPI से कैसे ऐड करें, इन स्टेप्स से चुटकियों में करें

Credit Card : क्रेडिट कार्ड को UPI से कैसे ऐड करें, इन स्टेप्स से  चुटकियों में करें
x
How To Link Credit Card To UPI : क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने के लिए POS मशीन की जरूरत पड़ती थी जो की अब पुराना तरीका हो गया है।

How To Link Credit Card To UPI In Hindi : अगर आप भी क्रेडिट कार्ड (Credit Card) यूज करते हैं तो आपके लिए ये तरीका काफी ज्यादा फायदेमंद हो सकता है। क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने के लिए POS मशीन की जरूरत होती है, लेकिन अब आप बिना POS Machine के भी UPI के जरिये क्रेडिट कार्ड से पेमेंट कर पाएंगे। लेकिन इसके लिए आप सबसे पहले अपने क्रेडिट कार्ड को अपने UPI ऐप से जोड़ना होगा। आप आपने Credit Card को UPI से कैसे ऐड कर सकते हैं इसका आसान तरीका स्टेप बाय स्टेप हम आपको बताएँगे।

क्रेडिट कार्ड को UPI से कैसे जोड़ें ?

How To Link Credit Card To UPI : क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से ऐड करने के लिए आपको चेक करना होगा की आपका UPI ऍप उस आईमोबाइल एप्प से ऐड करने की परमिशन देता या नहीं। अगर परमिशन मिल जाती है। तो फिर इसका पूरा प्रोसेस Debit Card को लिंक करने जैसा ही है।

Credit Card UPI Link Process

  • अपने आइमोबाइल एप्प को खोलें,
  • 'कार्ड एंड फोरेक्स' को सेलेक्ट करें
  • 'ऐड ए कार्ड' चुनें और जानकारी को दर्ज करें
  • अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी का उपयोग करके कार्ड को वेरिफाई करें
  • आप 'अन्य बैंक क्रेडिट कार्ड' टैब के अंतर्गत क्रेडिट कार्ड देख और मैनेज कर सकते हैं.

क्रेडिट कार्ड (Credit Card) लिंक होने के जब भी आप पेमेंट करेंगे तो आपके पास पेमेंट करने के लिए सभी लिंक कार्ड के ऑप्शन्स होंगे, जिनमें से आप क्रेडिट कार्ड को पेमेंट के लिए चुन सकते हैं।

Next Story