बिज़नेस

शेयर मार्केट में लगातार तेजी से निवेशकों को हुआ 4 लाख करोड़ रुपए का मुनाफा

highly return stocks
x

highly return stocks

बुधवार को शुरुआती कारोबार में ही निफ्टी 16900 पहुंचा और सेंसेक्स 950 अंकों से अधिक मजबूत हुआ।

शेयर मार्केट में निवेश करने वालों के लिए खुशखबरी, बुधवार को शुरुआती कारोबार में ही निफ्टी 16900 पहुंचा और सेंसेक्स 950 अंकों से अधिक मजबूत हुआ। कई दिनों बाद आज शेयर मार्केट में खुशहाली आई है। ऑटो, बैंक, आईटी, मेटल और फाइनेंशियल शेयरों में जमकर हो रही खरीदारी के चलते बाजार को मजबूती मिली है। सेंसेक्स में 750 अंकों की बढत के साथ 56,522 के स्तर पर ट्रेंड कर रहा है।

इन शेयरों में हुई जमकर खरीदारी

आज लार्जकैप शेयरों के साथ-साथ मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी शानदार खरीदारी हो रही है। बीएसए का स्मॉलकैप इंडेक्स 1.15 फीसदी मजबूत हुआ और बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 1.11 फ़ीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। यानी बाजार में वैश्विक बिकवाली के विपरीत तेजी दिख रही हैं।

शेयर बाजार में उछाल

15 मार्च को 700 से अधिक अंक की गिरावट के बाद आज फिर से बाजार में जबरदस्त उछाल हुआ। 191 अंक मजबूत होकर निफ़्टी 16,854 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में ब्रेंट क्रूड का भाव घटकर $100 प्रति बैरल के करीब पहुंचा। आज सुबह के शुरुआती कारोबार में बाजार में तेजी होने से निवेशकों की दौलत करीब चार लाख करोड रुपए बढ़ गई है।

इन शेयरों ने किया मालामाल

पेटीएम की शेयर में आज जबरदस्त उछाल देखा गया। बीएसई पर शेयर 4.44 फीसदी की बढ़त के साथ 618.70 रुपए पर पहुंचा। शेयर में तेजी से कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 40,013.94 करोड रुपए हो गया।

जोमैटो के शेयर में भी तेजी देखी गई। जोमैटो के शेयर बीएसई पर 0.52 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ ₹77 के भाव पर ट्रेंड कर रहा है और कारोबार में यह 79.95 रुपए के स्तर तक पहुंचा। कंपनी का शेयर अपने रिकॉर्ड हाई से आधे से भी कम रहकर वापस इश्यू प्राइस पर आ गया है।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story