अध्यात्म

पैसों के लेनदेन में करें ज्योतिष का विचार, आइए जाने किस दिन कर्ज ले, तथा किस दिन दें कर्ज

bank of baroda loan scheme
x
वैसे तो सहसा ज्योतिष की इन बातों पर लोग विश्वास नहीं करते। लेकिन यह कोरी बातें नहीं है।

वैसे तो सहसा ज्योतिष की इन बातों पर लोग विश्वास नहीं करते। लेकिन यह कोरी बातें नहीं है। वास्तव में ज्योतिष में बताए गए कई विचार अगर अपनाएं जाएं तो अवश्य ही लाभ प्राप्त होता है। कई बार लोग इसे रूढवादी की संज्ञा देकर अनदेखा कर देते हैं। लेकिन ज्योतिष शास्त्र कहता है कि शुभ समय में दिया गया पैसा, या फिर शुभ समय में लिया गया कर्ज समय पर चुकता होता है। शुभ समय का अर्थ है दिन नक्षत्र तिथि सूर्य और संक्रांति का विचार किया जाना।

इन नक्षत्रों में पैसे का लेन देन है शुभ

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि अश्वनी, मृगशिरा, पुनर्वास, श्रवण, धनिष्ठा, शतभिषा, स्वाति, अनुराधा, चित्रा, विशाखा तथा रेवती नक्षत्रों में पैसे से संबंधित लेनदेन बहुत शुभ होता है। साथ ही बताया गया है कि इन नक्षत्रों में चर संख्या का मेष, कर्क, तुला और मकर लग्न में अगर 5, 8 या फिर 9 स्थान हैं तो पैसे के लेनदेन निवेश करने के लिए शुभ बताया गया है।

  1. पैसे के लेनदेन के हिसाब से मंगलवार के दिन उधार पैसा नहीं देना चाहिए। मंगलवार के दिन दिया गया उधर का पैसा समय पर वापस नहीं मिलता।
  2. मंगलवार के दिन कर्ज चुकता करना बहुत सुभ बताया गया है। दिया गया पैसा फलीभूत होकर ऋण मुक्ति में सहायक होता है।
  3. बुधवार का दिन उधार पैसे देने के लिए बहुत अशुभ बताया गया है। बुधवार के दिन दिया हुआ उधर का पैसा जल्दी वापस नहीं मिलता है।
  4. अगर बुधवार के दिन किसी भी कार्य में पैसा लगाया जाए तो वह बहुत शुभ है। पैसे की आमदनी दोगुनी हो जाती है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story