बिज़नेस

देश के बड़े दो कारोबारी टाटा और अडानी के बीच हुई तीसरी बार भिड़ंत, कारण है ये पावर कंपनी

देश के बड़े दो कारोबारी टाटा और अडानी के बीच हुई तीसरी बार भिड़ंत, कारण है ये पावर कंपनी
x
देश के दो बड़े कारोबारी टाटा और अडानी में लंबे समय बाद फिर से आमना-सामना होने वाला है।

देश के दो बड़े कारोबारी टाटा (Businessmen Tata) और अडानी (Adani) में लंबे समय बाद फिर से आमना-सामना होने वाला है। यह दोनों कारोबारी साउथ ईस्ट यूपी पावर ट्रांसमिशन कंपनी को खरीदने का प्रयत्न कर रहे हैं। इस पावर ट्रांसमिशन कंपनी (Power transmission company) के लिए पिछले साल से ही प्रोसेसिंग चल रही है।



इस महीने की अन्तिम बोली (Last bid of this month)

एक रिपोर्ट के अनुसार इस महीने के अंत में फाइनल राउंड की बिडींग (Bidding) होने वाली है। दोनों समूह पहले ही साउथ ईस्ट यूपी पावर ट्रांसमिशन कंपनी के कर्जदाताओं को सूचना दे चुके हैं कि वह फाइनल राउंड बिडिंग में शामिल होंगे। इससे पहले हुई बिडिंग में वेदांता ग्रुप की Sterlite power, power Grid Corporation और REC PDCL ने भी हिस्सा लिया था।

कंपनी ने एक लोन चुकाने में किया डिफॉल्ट (The company defaulted in repaying a loan)

कंपनी ने एक लोन चुकाने में डिफॉल्ट किया था। जिसके बाद मामला NCLT में चला गया। कंपनी के कर्जदाताओं में रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कॉरपोरेशन (Rural Electrification Corporation), पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन, बैंक ऑफ इंडिया और एक्सिस बैंक (Axis Bank) शामिल है।

दो बार कर चुके हैं बिडिंग (Have done bidding twice)

पिछले 8 महीने में तीसरी बार टाटा और अडानी आमने-सामने होने वाले हैं। साउथ ईस्ट यूपी पावर ट्रांसमिशन कंपनी (South East UP Power Transmission Company) के लिए सबसे पहले पिछले साल अगस्त में दोनों समूह ने बोली पेश की। इसके बाद अक्टूबर में दोनों समूह ने दूसरी बार बोलियां लगाई। तब अडानी समूह की बोली टाटा समूह से कुछ कम थी। टाटा समूह की बिड कंडीशन थी, इस कारण उसे नामंजूर किया।

Next Story