बिज़नेस

Central Government Scheme: कोरोना की तीसरी लहर में केंद्र सरकार हर व्यक्ति को दे रही 5 हजार रूपए, जानिए?

Invest Rs 7 in this atal pension scheme and get profit of 60,000
x
Central Government Scheme: देश में अब कोरोना की तीसरी लहर ने अपनी रफ़्तार बढ़ा ली है.

Central Government Scheme: देश में अब कोरोना की तीसरी लहर ने अपनी रफ़्तार बढ़ा ली है. केंद्र सरकार ने कोरोना की पहली लहर से लेकर तीसरी लहार के आगमन तक गरीबो की सहायता में कोई कसर नहीं छोड़ी है. यही नहीं केंद्र सरकार (Central Government Scheme) गरीबों के लिए कई योजनाएं भी लेकर आई है. जिसका फायदा सीधे गरीबो को मिल रहा है. हाल ही में सोशल मीड‍िया (Social Media) में एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमे केंद्र सरकार के द्वारा तीसरी लहर में लोगो को 5 हजार रूपए देने की बात कही जा रही है.

ये है मैसेज

वायरल मैसेज में कहा जा रहा है की केंद्र सरकार कोरोना फंड के तहत 5000 रुपये की धनराशि दे रही है. वही पैसे पाने के लिए एक ल‍िंक भी दी जा रह है. जिसमे व्यक्तियों को जल्दी से फॉर्म भरने के लिए कहा जा रहा है.

ऐसे करे चेक

इस मैसेज के बारे में पीआईबी (PIB) ने बताया की ये मैसेज फर्जी है. और साथ ही PIB ने अपने आध‍िकार‍िक ट्विटर अकाउंट में ट्वीट कर बताया की इस तरह की अफवाह में ध्यान न दे. ये धोखाधड़ी करने का तरीका है. ऐसी कोई केंद्र सरकार की स्कीम नहीं है.



आप भी कर सकते है चेक

यदि आपके पास भी ऐसा कोई फर्जी मैसेज आया है तो आप इसके लिए आपको पीआईबी के ऑफिशियल फेसबुक पेज https://factcheck.pib.gov.in/ पर जा सकते है. इसके अलावा आप व्‍हाट्सएप नंबर +918799711259 या ईमेलः [email protected] पर भी जानकारी दे सकते हैं.

Next Story