बिज़नेस

Central Government Scheme Big Alert 2023: मोदी सरकार ने दिया BIG Gift, महिलाओं को पूरे ₹52000 नकद राशि देने का ऐलान? तुरंत ध्यान दे

Central Government Scheme Big Alert 2023: मोदी सरकार ने दिया BIG Gift, महिलाओं को पूरे ₹52000 नकद राशि देने का ऐलान? तुरंत ध्यान दे
x
Central Government Scheme Big Alert 2023: केंद्र सरकार (Central Govt Scheme) की तरफ से महिलाओं और बेटियों के लिए कई तरह की शानदार स्कीम चलाई जा रही है.

Central Government Scheme Big Alert 2023: केंद्र सरकार (Central Govt Scheme) की तरफ से महिलाओं और बेटियों के लिए कई तरह की शानदार स्कीम चलाई जा रही है. देश के गरीब और महिलाएं को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए मोदी सरकार बहुत सारी स्कीम चलाई जा रही हैं. यदि आप भी किसी स्कीम में पैसा लगाने जा रहे है तो पहले ये खबर ध्यान से पढ़ ले. आपको बता दे की हाल ही में एक यू ट्यूब चैनल ने दावा किया है की केंद्र सरकार के द्वारा महिलाओं को पूरे 52,000 रुपये की नकद राशि दे रही है.

हुआ बड़ा खुलासा

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस यूट्यूब चैनल के बारे में PIB Fact ने जब पड़ताल की तो पता चला की ये वीडियो पूरी तरह से फर्जी है. PIB ने बताया की केंद्र सरकार इस तरह की कोई योजना नहीं चला रही है.

शेयर न करें मैसेज

केंद्र सरकार बीच-बीच में देश की जनता के लिए मैसेज को किसी के साथ न शेयर करने की वार्निग देती रहती है. साथ ही अपनी योजनाओ को ऑफिसियल वेबसाइट में लांच करती है. जिसके बारे में पहले से ही सारी जानकारी दी जाती है.

ऐसे चेक करे फैक्ट चेक

अगर आप भी किसी वायरल मैसेज का सच जानना चाहते हैं तो 918799711259 इस मोबाइल नंबर या [email protected] पर मेल कर सकते हैं.

Next Story