बिज़नेस

Central Bank Of India FD Interest Rate 2022: सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया ने एफडी पर बढ़ाई ब्याज दर

Central Bank Of India FD Interest Rate 2022: सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया ने एफडी पर बढ़ाई ब्याज दर
x
Central Bank Of India FD Interest Rate 2022: सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया ने FD पर इंटरेस्ट रेट बढ़ा दिए हैं, अब फिक्स्ड डिपोसिट पर पहले से ज़्यादा ब्याज मिलेगी

Central Bank Of India FD Interest Rate 2022: RBI ने जब से रेपो रेट बढ़ाया है तब से लोन लेने वाले ग्राहकों के लिए महंगाई जरूर बढ़ गई है मगर उन लोगों के लिए यह फायदे की बात है जिन्होंने Fixed Deposited किया हुआ है. Repo Rate बढ़ने से बैंकों ने FD में ब्याज दर बढ़ा दी है.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) ने फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी (FD) पर मिलने वाले ब्याज की दरों में बढ़ोतरी की है. CBI ने नई दरों को 10 जुलाई से प्रभावी कर दिया है। बैंक ने नई ब्याज दर 2 करोड़ से कम वाली FD के लिए बढ़ाया है।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की नई ब्याज दरें

New interest rates of central bank of India: सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया ने अलग-अलग अवधि के लिए अलग FD Interest Rate बढ़ाया है. जिसमे 15 से 30 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर ब्याज दर 2.90% ही रखी गई है. बैंक 7 से 14 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर 2.75 प्रतिशत ब्याज दर देना भी जारी रखेगा. लेकिन 46 से 90 दिनों में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर को 3.25 फीसदी से बढ़ाकर 3.35 फीसदी कर दिया गया है, 31-45 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर ब्याज दर को 2.90%से बढ़ाकर 3% कर दिया है.

Central Bank Of India ने 91 से 179 दिनों वाली फिक्स्ड डिपोसिट पर 3.85% ब्याज देगा. 180 और 364 दिनों वाली FD पर अब 4.40 फीसदी की ब्याज मिलेगा. जबकि 1 साल और 2 साल से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 5.25% ब्याज मिलेगा।

वैसे IDFC, Kotak Mahindra Bank और PNB ने भी ब्याज दर बढ़ा दी है, इन बैंको की नई FD Interest Rate जानने के लिए यहां क्लिक करें

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story