बिज़नेस

बच्चों का भविष्य सुरिक्षत करने आज ही खरीदें LIC की यह पॉलिसी, 150 रूपये के खर्चे पर मिलते हैं 14 लाख

lic saral pension yojana
x

lic saral pension yojana

LIC New Children Money Back Plan: हर पिता या अभिभावक को अपने बच्चे के भविष्य की चिंता रहती है।

LIC New Children Money Back Plan: हर पिता या अभिभावक को अपने बच्चे के भविष्य की चिंता रहती है। वह चाहता है कि वह आने बच्चे के लिए वह सब करे जिससे उसको भविष्य में ज्यादा परेशान न होना पड़े। लेकिन कई बार ऐसा नहीं होता है। लेकिन अब निराश होने की आवश्यकता नहीं है। एलआईसी (LIC) ने एक ऐसा प्लान दिया है जिस पर अगर पैसा लगाया जाय तो अवश्य ही लाभ होगा।

बहुत सरल है स्कीम

बताया गया है कि इस पालिसी का नाम न्यू चिल्ड्रेन मनी बैक प्लान (LIC New Children Money Back Plan) है। इसे बच्चों के भविष्यक को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इस स्कीम में निवेश करना काफी सरल होता है। जिसमें कहा गया है कि हर दिन अगर 150 रूपये बच्चों के लिए बचाए जाएं तो एक दिन ऐसा आता है जब करीब 14 लाख रूपये तैयार हो जायेंगे।

क्या है प्लान के नियम

एलआईसी न्यू चिल्ड्रन मनी बैक प्लान (LIC New Children Money Back Plan) के नाम से एक पालिसी संचालित कर रहा है। इसमें हर दिन 150 रूपये बचाने होते हैं। 25 वर्ष के लिए खरीदा जा सकता है। वहीं इस पालिसी में पहली बार 18 वर्ष में मनी बैक के रूपये मिलते हैं। वहीं दूसरी बार मनी बैक के पैसे 20 वर्ष में और फिर तीसरी बार 22 वर्ष की उम्र में मिलगें। तीनों मनी बैक में आपको 20-20 प्रतिशत की राशि दी जायेगी। वही शेष बची 40 प्रतिशत की राशि का भुगतान 25 वर्ष में कर दिया जाता है।

एलआईसी के इस प्लान के अनुसार अगर कुल राशि पर घ्यान दें तो पता चलता है कि 25 वर्ष में जमा राशि 14 लाख हो जायेगी। वहीं इसके मैच्योरिटी पर मनी बैक के साथ कुल 19 लाख रूपये मिलते हैं। साथ ही बताया गया है कि अगर पालिसीधारक की मौत हो जाती हैं तो ऐसे में राशि व्याज सहित मैच्योरिटी पर भुगतान कर दी जाती है।

Next Story