बिज़नेस

Business Plan: कम पैसे में ज्यादा बिकने वाला प्रोडेक्ट का करे बिजनेस, घर बैठे होगी बंपर कमाई

Rajasthan Shubh Shakti Yojana
x
कम पैसो से होगी लाखो की कमाई.

Business Plan: समाचार के माध्यम से कई बार लोगों को ऐसे ऐसे बिजनेस बता दिए जाते हैं जिसके चक्कर में पड़कर लोग कई बार परेशान भी होते हैं। लेकिन हम आज आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जैसे बड़े आराम से शुरू किया जा सकता है। यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की चीज है इस बिजनेस में ज्यादा पैसे नहीं लगते हैं। लेकिन बंपर कमाई होती है।

लॉकडाउन में टूटा था रिकॉर्ड

लॉकडाउन के समय जब होटल, दुकान, माल सब बंद हो गए समय लोगों को रहने के लिए पार्ले बिस्कुट ही एकमात्र सहारा बचा। बिस्कुट खा कर लोग कई किलोमीटर तक पैदल ही चले। जिस समय सारे व्यापार ठप हो चुके थे पार्ले बिस्कुट ने बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया था। आज हम आपको बिजनेस के लिए बिस्कुट बनाने की बेकरी यूनिट लगाने के लिए बताने जा रहे हैं।

सरकार दे रही सहायता

यह ऐसा व्यवसाय है जो कभी ना बंद होने वाला, नियमित लाभ देने वाला है। ब्रेड बेकरी इंडस्ट्री खोलने के लिए देश की केंद्र सरकार मदद कर रही है। ऐसे में मात्र 100000 रुपए लगाकर रोजगार शुरू किया जा सकता है। सरकार की कई सारी योजनाएं हैं जिसमें 80 प्रतिशत तक का फंड सरकार द्वारा दिया जा रहा है।

जाने जरूरी शर्तें

बेकरी इंडस्ट्री लगाने के लिए अगर सरकार से मिलने वाली सहायता प्राप्त करनी है तो कुछ जरूरी शर्तें होती हैं। जिनके बारे में भी जानना आवश्यक है। बताया गया है कि प्रधान मंत्री मुद्रा योजना के तहत यह लोन लिया जाता है। ऐसे में बैंक में एक आवेदन ब्रह्मा के साथ ही उसमें नाम पता बिजनेस एजुकेशन जानकारियां भरनी होती है।

सबसे बड़ी बात यह है के इस लोन में किसी भी तरह की गारंटी नहीं जमा करनी होती। शर्त सिर्फ इतनी रहती है के 5 वर्ष के पूर्ण होने पर कर्ज की पूर्ण रकम वापस कर दी जयेगी।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story