बिज़नेस

बिजनेस आइडियाज इन हिंदी: इस बिजनेस से होगी इतनी कमाई की घर का हर कमरा पैसो से भर जायेगा, जानिए!

LIC Bima Jyoti Policy
x

मनी 

बिजनेस आइडियाज इन हिंदी: अब युवा खुद का बिजनेस करना पसंद करते है. यदि आप भी खुद का बिजनेस करना पसंद करते है तो चलिए आज हम आपको बताते है की कैसे आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते है.

बिजनेस आइडियाज इन हिंदी: अब युवा खुद का बिजनेस करना पसंद करते है. यदि आप भी खुद का बिजनेस करना पसंद करते है तो चलिए आज हम आपको बताते है की कैसे आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते है. हम जिस बिजनेस को शुरू करने की बात कर रहे है वो है टोमैटो सॉस का बिजनेस.

टोमैटो सॉस का इस्तेमाल केचअप या पिज्‍जा, बर्गर आदि में आदि कई चीज़ो में करते है. इस बिजनेस की मार्केट में हमेशा डिमांड रहती है. ग्रामीण इलाकों से लेकर कस्‍बों, छोटे शहरों और मेट्रो सिटी तक में टमाटर की मांग बनी रहती है.

ऐसे शुरू करे बिजनेस

बता दे की टोमैटो सॉस का बिजनेस हम एक कमरे में भी कर सकते हैं. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए 8 लाख रुपये खर्च करने होंगे. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आप पीएम मुद्रा लोन भी ले सकते है.

ऐसे होगी कमाई

यदि आप 8 लाख रुपये के निवेश करते है तो आपजा सालाना टर्नओवर लगभग 29 लाख रुपये हो सकता है. सालाना खर्च 24 लाख रुपये हो सकता है. टर्नओवर में खर्च घटाने के बाद आपके पास लगभग 5 लाख रुपये बचेंगे. इस तरह आपको हर महीने लगभग 40,000 हजार रुपए की कमाई होगी.

Next Story