बिज़नेस

Business Ideas Hindi: घर की छत में लगा ले ये चीज़ होगी लाखो-करोड़ो की कमाई, जानिए!

Business Ideas Hindi: घर की छत में लगा ले ये चीज़ होगी लाखो-करोड़ो की कमाई, जानिए!
x

MONEY 2

Business Ideas Hindi: हर किसी की चाहत होती है की वो लाखो-करोड़ो की कमाई करे.

Business Idea: हर किसी की चाहत होती है की वो लाखो-करोड़ो की कमाई करे. ऐसे में वो ऐसे बिजनेस देखता है जो उसके लिए प्रॉफिट का हो. आज हम आपको ऐसे ही एक बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको आपके छत में इस बिजनेस को शुरू करना होगा.

घर की छत पर इस बिजनेस को शुरू किया जा सकता है. टेरेस फार्मिंग, सोलर पैनल, मोबिल टॉवर, होर्डिंग्स और बैनर जैसे तमाम बिजनेस शुरू किया जा सकता है. छत को किराए पर देकर भी अच्छी कमाई कर सकते हैं। छोटे शहरों से लेकर बड़े शहरों तक में ऐसे बिजनेस शुरू किए जा सकते हैं.

ऐसे करे कमाई

आप अपने घर में सोलर प्लांट (Solar Plant) लगाकर भी बिजनेस कर सकते हैं. इससे ना सिर्फ आपका बिजली का बिल बच सकता है, बल्कि मोटी कमाई भी हो सकती है। आजकल सरकार भी इस बिजनेस को बढ़ावा दे रही है. इसके लिए आपको शुरुआती निवेश करना होगा.

मोबाइल टावर से बंपर कमाई

अगर आप मोबाइल टावर अपने छत में लगवाते है. तो कंपनी की ओर से हर महीने कुछ रकम दी जाती है. इसके लिए आपको स्थानीय नगर निगम से परमिशन लेनी होगी। अगर आप घर पर मोबाइल टावर लगवाना चाहते हैं, तो सीधे मोबाइल कंपनियों या टावर आपरेट करने वाली कंपनियों से संपर्क कर सकते हैं.


Next Story