बिज़नेस

Business Idea: घर बैठे लखपति बना देगा यह बिजनेस, जानिए

7th pay commission
x
अगर आप भी बिज़नेस कर अच्छा खासा पैसा कमाना चाहते हैं तो यह बिज़नेस आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

जैसा कि आप लोग जानते हैं कि कोरोना महामारी के कारण कई लोगों का रोजगार चला गया है। ऐसे में अगर आप अपना खुद का कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं लेकिन आपको समझ में नहीं आ रहा है। कि आप किस प्रकार का बिजनेस करें और चाहते हैं कि आप की कमाई लाखों में हो तो आज आपको ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप आसानी से लाखों रुपए महीने में कमा सकते हैं। अब आपके मन मे सवाल आएगा कि वह ऐसा कौन सा बिजनेस है अगर आप इसके बारे में जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को आगे तक पढ़े:

टिफिन सर्विस की बिजनेस शुरू करें

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में कई ऐसे लोग हैं जो नौकरी करते हैं और ऐसे में उनके पास टाइम नहीं है कि वह घर में खाना बनाकर टिफिन लेकर ऑफिस आ सके ऐसे में लोग बाहर से खाना खाना पसंद करते हैं और कई लोग तो टिफिन सर्विस देने वाली कंपनियों से संपर्क करते हैं और वहां से खाना मंगाकर खाते हैं। ऐसे में अगर आप टिफिन सर्विस का बिजनेस शुरू करते हैं तो आपकी महीने में अच्छी खासी इनकम होगी।

कितना पैसा निवेश करना होगा

टिफिन सर्विस की बिजनेस आप अपने घर के द्वारा ही शुरू कर सकते हैं इसके लिए आपको 8 से 10 हजार रूपए का निवेश करना होगा और आपकी बिजनेस शुरू हो जाएगी। आप लोगों यह मालूम होगा कि मुंबई में टिफिन सर्विस का बिजनेस अभी डिमांड में और यहां के अधिकांश ऑफिस से में टिफिन सर्विस के द्वारा खाना आता है और जो लोग टिफिन सर्विस का बिजनेस करते हैं उनकी इनकम यहां पर लाखों में होती है।

इस बिजनेस से कितना कमा सकते हैं

टिफिन सर्विस के बिजनेस के द्वारा आप आसानी से महीने में ₹100000 से लेकर ₹200000 कमा सकते हैं लेकिन इसके लिए सबसे पहले आपको अपने बिजनेस को प्रमोट करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करना होगा और आप अपने कंपनी का विज्ञापन फेसबुक या इंस्टाग्राम पर दे सकते हैं जहां से लोग आपसे संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप चाहे तो अपना खुद का फेसबुक पेज बना सकते हैं और वहां पर अपना संपर्क नंबर दें ताकि अगर किसी व्यक्ति को टिफिन सर्विस का बिजनेस चाहिए तो आप से वहां संपर्क कर ले I

Next Story