बिज़नेस

Business Idea: शुरू करे ये तहलका मचाने वाला बिजनेस, हर महीने पक्का होगी 10 लाख रुपये की कमाई, जानिए!

LIC New Jeevan Anand Policy
x
Business Idea: आज के वक़्त में लोग नौकरी की अपेक्षा खुद का बिजनेस करना ज्यादा पसंद करते है.

Business Idea: आज के वक़्त में लोग नौकरी की अपेक्षा खुद का बिजनेस करना ज्यादा पसंद करते है. ऐसे में उन्हें चुनाव करना पड़ता है की वो आखिरकार कौन सा बिजनेस शुरू करे. ऐसे में आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. आज हम आपको बताने वाले है प्रॉफिट का बिजनेस. जिसमे आप आसानी से लाखो की कमाई कर सकते है. हम जिस बिजनेस की बात कर रहे है वो है अमूल (Amul) का बिजनेस. जिसके साथ जुड़कर आप जरूर पैसा कमायेंगे. इसके लिए आपको अमूल की फ्रेंचाइजी (Franchise) लेनी होगी. चलिए जानते है इसके बारे में बारीकी से.

ऐसे मिलती है फ्रेंचाइजी

यदि आपको भी अमूल प्रेफर्ड आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर और अमूल क्यिोस्क यानी अमूल के प्रोडक्ट बेचने के लिए फ्रेंचाइजी चाहिए तो आपको करीब 2 लाख रुपये खर्च करने होंगे. इस 2 लाख रुपये में से 25 हजार रुपये नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी को तौर पर लिये जाएंगे। बाकी 1 लाख रुपये रिनोवेशन और इक्विपमेंट पर 75,000 रुपये का खर्चा आएगा।

ये है आइसक्रीम पार्लर का खर्चा

आइस्क्रीम पार्लर के लिए फ्रेंचाइजी लेने पर 6 लाख रुपये खर्च आएगा. अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने के लिए करीब 6 लाख रुपये लगेंगे. इसमें भी ब्रांड सिक्‍योरिटी पर 50 हजार रुपये, रिनोवेशन कराने पर करीब 4 लाख रुपये, इक्‍विपमेंट 1.50 लाख रुपये तक का खर्च आएगा. फ्रेंचाइजी लेकर आप हर महीने करीब 5 से 10 लाख रुपये का प्रॉफिट कमा सकते हैं.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story