बिज़नेस

Business Idea: नौकरी के साथ शुरू करे ये बिजनेस, पलभर में हो जाएंगे मालामाल, जानिए!

FD Interest Rate Hike
x
Business Idea: अगर आप नौकरी कर रहे है और साइड में एक बिजनेस शुरू करना चाहते है तो आप आसानी से एक ऐसा बिजनेस कर सकते है जिसमे आप आसानी से मालामाल बन जाएंगे.

Business Idea: अगर आप नौकरी कर रहे है और साइड में एक बिजनेस शुरू करना चाहते है तो आप आसानी से एक ऐसा बिजनेस कर सकते है जिसमे आप आसानी से मालामाल बन जाएंगे. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको एक स्मार्टफोन की जरूरत पड़ेगी. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आप अपनी यात्रा, गांव, शहर कहीं से भी शुरू कर सकते हैं.

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास स्मार्टफोन या लैपटॉप (business via smartphones) की जरूरत पड़ेगी. यदि आपको फोटोग्राफी करना अच्छा लगता है तो आप इसमें से भी पैसे कमा सकते है.

फोटोग्राफर अपनी तस्वीरों को डाटाबेस में से किसी भी एक कैटेगरी में अपलोड कर सकते हैं। किसी भी मैग्जीन एडिटर, डिजाइनर या फिर ऑर्गेनाइजेशन को आप वेबसाइट से कनेक्ट कर सकते हैं, ताकि यहां से आपकी फोटोज को खरीदा जा सके। स्टॉक वेबसाइट्स की सबसे अच्छी खासियत ये है कि इसके जरिए आप कितनी भी बार अपनी फोटोज को बेच सकते हैं। फोटो वेबसाइट्स की लिस्ट में शटरस्टॉक, फोटोशेल्टर और गेटी इमेज जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

दुनिया में ऐसे कई लोग यूट्यूब या वीडियो कंटेंट के जरिए मोटी कमाई कर रहे हैं। लोग अपने वीडियो को मोनेटाइज (पैसा कमा सकते हैं) कराने के लिए सब्सक्रिप्शन फीस लगा सकते हैं या फिर केवल पैसा देकर कॉन्टेंट देखने के लिए पासवर्ड प्रोटेक्शन भी लगा सकते हैं, ताकि आप इससे पैसा कमा सकें। यूट्यूब में ऐसे वीडियो होंगे जिनको पूरा देखने के लिए आपसे सब्सक्रिप्शन फीस मांगी जाती है। तो यह भी एक अच्छा तरीका हो सकता है पैसा कमाने का और वो भी घर बैठे।


Next Story