बिज़नेस

Business Idea: घर बैठे शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई

Rewa MP News
x
Business Idea: अगर आप नौकरी से तंग आ गए हैं। या फिर मनचाही नौकरी नहीं मिल रही है तो आप घर बैठे कम निवेश में एक छोटा बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

Business Idea: अगर आप नौकरी से तंग आ गए हैं। या फिर मनचाही नौकरी नहीं मिल रही है तो आप घर बैठे कम निवेश में एक छोटा बिजनेस शुरू कर सकते हैं। स्वयं का बिजनेस व्यक्ति को कर्मचारी से मालिक बना देता है। वह कम से कम दो चार लोगों को रोजगार दे सकता है साथ ही घर बैठे भरपूर आमदनी लेकर लोगों के लिए एक उदाहरण भी बन सकते है। आइए बिजनेस के बारे में जानकारी प्राप्त करें।

ब्रेड बनाने का बिजनेस

अगर आप अपने घर में रहकर व्यापार करना चाहते हैं तो ब्रेड बनाने का बिजनेस शुरू करें। इसके लिए ज्यादा स्थान की भी आवश्यकता नहीं होती। घर में बड़े आसानी के साथ शुरू किया जा सकता है। बिजनेस के जानकार बताते हैं कि इसे 10000 रूपये से भी शुरू किया जा सकता है। इसके साथ ही रोटी बनाने का बिजनेस भी साथ में कर सकते हैं। क्योंकि बाजार के कई होटल इस तरह से कार्य करने वालों के साथ समझौता कर रोटी मंगाते हैं। आप रोटी बनाकर होटल वाले के यहां पैक कर भिजवा दें।

मोमबत्ती व्यवसाय

घर से व्यवसाय शुरू करने में मोमबत्ती का कारोबार करना बड़ा ही आसान है। इसे मुश्किल से 10 या 20 हजार रुपए से बड़ी आसानी के साथ शुरू किया जा सकता है। आज मोमबत्ती की मांग शहर से लेकर हर गांव में है। वही बरसात और त्योहारी सीजन में मोमबत्ती की मांग बहुत ज्यादा बढ़ जाती है। गांव में भी केरोसिन का मिलना बंद हो गया है ऐसे में बिजली गुल हो जाने पर लोग प्रकाश के लिए मोमबत्ती का ही उपयोग करते हैं। वही डिजाइनिंग मोमबत्तियां कई तरह के कार्यक्रम उपयोग की जाती हैं।

चाक बनाने का बिजनेस

आज भी हर स्कूलों में चाक का उपयोग हो रहा है। बिजनेस घर बैठे शुरू किया जा सकता है। चाक बनाने में ज्यादा सामग्री की आवश्यकता नहीं होती। यह कम निवेश पर शुरू हो जाता है। अगर आप छोटा व्यापार डालना चाहते हैं तो इसे अवश्य आजमाएं।

Next Story