बिज़नेस

Business Idea: कम निवेश मे शुरू करें फ्रोजन योगर्ट का ये बिजनेस और कमाएं शानदार मुनाफा

Business Idea: कम निवेश मे शुरू करें फ्रोजन योगर्ट का ये बिजनेस और कमाएं शानदार मुनाफा
x
फ्रोजन योगर्ट (Frozen Yogurt) एक प्रोडक्ट है, जिसके आप कई तरह के फ्लेवर बना सकते हैं. जो स्वाद होने के साथ-साथ सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होते हैं.

Frozen Food Business in Hindi: बढ़ती महंगाई (Inflation) के चलते आजकल सभी की जरूरतें पूरा करना बहुत मुश्किल हो गया है, और यदि आप भी कम निवेश (Low Investment Business) कर अपने और अपने परिवार के सपने पूरा करना चाहते हैं और कमाना चाहते हैं मुनाफा तो आज हम आप के लिए इस आर्टिकल में फ्रोजन योगर्ट का बिजनेस (Frozen yogurt Business) लेकर आए हैं। बढ़ती गर्मी के कारण लोग ठंडा खाना या ठंडा पीना अधिक पसंद करते हैं. फ्रोजन योगर्ट (Frozen Yogurt) एक प्रोडक्ट है, जिसके आप कई तरह के फ्लेवर बना सकते हैं. जो स्वाद होने के साथ-साथ सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होते हैं. बाजार में इसके अधिकतर फ्लेवर आसानी से मिल जाते हैं. करीब 100 ग्राम योगर्ट में आपको 6 ग्राम प्रोटीन मिल जाता है. जो स्वाद के साथ आपकी सेहत का भी ख्याल रखता है।

बिजनेस शुरू करने से पहले ध्यान रखें इन बातों का

फ्रोजन योगर्ट का जो मूल प्रोडक्ट योगर्ट होता है, वह कम कीमत पर आसानी से उपलब्ध हो जाता है. क्योंकि यह एक फूड बिजनेस है और फूड बिजनेस (Food Business) को शुरू करने के लिए लोन, फूड सेफ्टी, टैक्स अन्य आर्थिक और कानूनी पहलुओं को ठीक से समझ लेना आवश्यक होता है।

बिजनेस शुरू करने के लिए इनकी होगी जरूरत

यह बिजनेस शुरू करने के लिए आपको एक दुकान की आवश्यकता होगी. इसके अलावा मूल प्रोडक्ट यानी योगर्ट (Yogurt) की जरूरत होगी. इसके अलावा इंडस्ट्रियल मिक्सर, कैश काउंटर, रेफ्रिजरेटर, कस्टमर्स के बैठने के लिए कुर्सियां-टेबल, योगर्ट काउंटर आपको इन सब पर खर्च करना होगा. यदि आपको आप की दुकान self-serving सर्विस वाली चाहिए,तो आपको एक से 2 कर्मचारियों की आवश्यकता होगी. और सेल्फ सर्विस नहीं होने की स्थिति में आपको पांच से छह कर्मचारी की आवश्यकता हो सकती है।

कस्टमर को करें आकर्षित

कस्टमर को आकर्षित करने के लिए विज्ञापन (Advertisement) का सहारा लेना होगा. इस बिजनेस में आप बहुत कम निवेश कर शानदार मुनाफा कमा सकते हैं. यहां तक मुनाफे का सवाल है, एक फ्रोजन योगर्ट (Frozen Yogurt) की लागत ₹10 है और आप उसे आसानी से 40 या ₹50 में बेच सकते हैं. इस तरह आप एक शानदार बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

Next Story