बिज़नेस

Business Idea: रेलवे दे रहा 80,000 रुपये महीना, जानिए कैसे?

Business Idea: रेलवे दे रहा 80,000 रुपये महीना, जानिए कैसे?
x

MONEY 2

Business Idea: IRCTC से जुड़कर आप हर महीने लाखो की कमाई कर सकते है.

Business Idea: कोरोना काल के बाद कई लोगो ने नौकरी गवां दी है ऐसे में आपको भी अगर नौकरी की तलाश है जिसमे आप घर बैठे लाखो की कमाई करना चाहते है तो आपको हम आसान तरीका बताने जा रहे है. जिसमे आप नौकरी छोड़ खुद का बिजनेस शुरू कर सकेंगे.

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको रेलवे के IRCTC से जुड़ना पड़ेगा. इसके बाद आप आसनी से लाखो रूपए कमा सकते है. IRCTC के साथ बिजनेस शुरू करने के लिए आपको एजेंट बनना होगा.

ऐसे होगी कमाई

बता दे की अगर आप IRCTC के एजेंट बन जाते है तो आपको टिकट काटने पर कमीशन मिलेगा. बता दे की एजेंट इस बिजनेस को करने के लिए रेलवे की ई-टिकट बुक कर पाएंगे. इसमें स्लीपर क्लास का एक टिकट बुक करने पर 20 रुपये और एसी का एक टिकट बुक करने पर 40 रुपये कमीशन मिलता है.

बता दे की यदि आपके 2000 रुपये का ट्रांजैक्शन कर लिए तो आपको रेलवे की तरफ से 1 फीसदी कमीशन मिलता है. सबसे खास बात या होगी की टिकट आप अनलिमटेड काट सकते है. इसकी कोई लिमिट तय नहीं की गई है. इस बिजनेस से आप आसनी से 80,000 रुपये तक की कमी कर सकते है. अगर आपका बिजनेस डाउन भी हुआ तो आपके हाँथ में 40 से 50 हजार रुपये तक आना तय है.

ऐस बनेगे एजेंट

-इसके लिए आपको 12वीं पास होना जरूरी है.

-फिर इसके बाद IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए एजेंट बनने के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

-वहां एक फॉर्म भरना होगा।

-इसके लिए आपके पास पैन कार्ड, आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, वैलिड ईमेल आईडी, फोटो, Residential address proof, Declaration form आदि डॉक्यूमेंट्स की जरूरत पड़ेगी.

Next Story