बिज़नेस

Business Idea: इस बिज़नेस में एक बार लगाएं पैसा और जिंदगी भर होगी बंपर कमाई

Business Idea
x
अगर आप भी कम लागत में अच्छी खासी कमाई करना चाहते हैं तो टेंट हाउस (Tent House) बिज़नेस सबसे बेस्ट है।

Business Idea In Hindi: हर व्यक्ति यह चाहता है कि वह ऐसा बिजनेस शुरू करे जिसमें सिर्फ एक बार पैसा लगाना पडे़े। लेकिन हर महीने बडे़े आराम से कमाई होती रहे। आज हम ऐसे ही एक बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे शुरू करने के लिए सिर्फ एक बार सामान खरीदकर रखना होगा। इसके बाद लगातार कमाई होने लगेगी। वही इस बिजनेस को गांव व शहर कही भी शुरू किया जा सकता है। हर जगह बडे आराम से कमाई होगी।

टेंट हाउस का व्यवसाय (Tent House Business)

टेंट हाउस का नाम लेते ही लोगों को शादी, पार्टी की याद आ जाती है। आये भी क्यों न। क्योंकि सभी लोग शादी पार्टी में जाने के बाद वहा की चाकाचौध कर देने वाली साजावट को देख कर दंग रह जाते हैं। आपको बतादें कि हर कार्यक्रम के सजावट में लाइटिंग के साथ टेंट का भी बड़ा महत्व है। टेंट लगाकर ऐसी-ऐसी आकृति बना दी जाती है जिसे देखने के बाद लगता है कि कितना भव्य कार्यक्रम है।

एक बार लगाना पड़ता है पैसा

टेंट हाउस (Tent House) के कारोबार में सिर्फ एक बार पैसा लगाना पड़ता है। क्योंकि टेंट हाउस के सामानों को कार्यक्रम में लगाने के बाद वापस निकाल लिया जाता है। फिर दूसरी जगह लगा दिया जाता है। केवल उनकी सफाई करनी होती है।

कितनी आती है लागत

टेंट हाउस का कारोबार शुरू करने के लिए ज्यादा पैसे की आवाश्यकता नहीं होती है। लागत इस बात पर निर्भर करता है कि टेंट का करोबार किस स्तर का है। अगर साधारण टेंट का करोबार शूरू करना है तो इसमें करीब 1 लाख रूपये की लागत आती है। वहीं बडे और एडवांस तरीके का टेंट हाउस संचालित करना है तो उसमें ज्यादा पैसे लगेंगे। लेकिन शुरुआती दौर में ज्यादा पैसा नहीं लगाना चाहिए।

कितनी होती है आमदनी

जानकारी के अनुसार टेंट हाउस के कारोबार में हर महीने 20 से 30 हजार रूपये कमाए जा सकते हैं। वहीं शादी के सीजन में यही आमदनी 1 लाख रूपये तक पहुंच जाती है। टेट के कारोबार को इसीलिए कहा जाता है कि एक बार पैसा लगाने के बाद हर महीने अच्छी आमदनी होती है।

Next Story