बिज़नेस

Business Idea In Hindi 2023: कम पैसे में शुरू करें यह बिजनेस, हर दिन होगी ₹4000 तक की कमाई

Business Idea In Hindi 2023
x

Business Idea In Hindi 2023

Business Idea In Hindi 2023: अगर आप कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपके लिए आज हम एक जबरदस्त बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं

Business Idea In Hindi 2023: अगर आप कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपके लिए आज हम एक जबरदस्त बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं। इस बिजनेस को करके बेरोजगार युवक हर दिन 4000 रुपए से ज्यादा की आमदनी कमा सकता है। आपको यह बिजनेस शुरू करना है और आपके पास पैसों की कमी है तो आप सरकार की मदद से इसे शुरू कर सकते हैं। हर महीने लाखों रुपए की आमदनी होगी।

क्या है यह बिजनेस

हम बात कर रहे हैं कॉर्न फ्लेक्स (Corn Flakes Business In Hindi 2023) बनाने का बिजनेस शुरू करने के लिए। कॉर्न फ्लेक्स के डिमांड अपने देश में है साथ ही इसकी डिमांड विदेशों में भी बहुत ज्यादा है। सेहत के लिए यह काफी पौष्टिक बताया गया है। बताया गया है कि जिम जाने वाले लोग इसका भरपूर उपयोग करते हैं।

इनकी पड़ती है जरूरत

बिजनेस शुरू करने के लिए किन चीजों की आवश्यकता होती है आइए इसके बारे में जानकारी प्राप्त करें।

कहा गया है कि बिजली के उपकरण के साथ ही मशीनों की आवश्यकता पड़ती है।

कच्चा माल के तौर पर मक्के की जरूरत होती है। इसलिए बताया गया है कि जिन क्षेत्रों में मक्के का उत्पादन ज्यादा होता है वहां इसका प्लांट लगाना उपयुक्त है।

साथ में बताया गया है कि जीएसटी नंबर, बिजली का कनेक्शन, 3000 स्क्वायर फीट के करीब जमीन, कच्चा माल और बना हुआ कॉर्न फ्लेक्स स्टोर करने के लिए गोदाम की जरूरत पड़ती है।

कितनी आएगी लागत

कार्न फ्लेक्स का बिजनेस शुरू करने के लिए 5 से 8 लाख रुपयों की आवश्यकता पड़ती है। अगर आपके पास पैसे नहीं हैं या कम पैसे हैं तो आप मुद्रा लोन योजना का लाभ ले सकते हैं। जहां से आपको आसानी से लोन प्राप्त हो जाएगा।

कितना होता है मुनाफा

बताया गया है कि 1 किलो कॉर्नफ्लेक्स बनाने की लागत 30 रुपए आती है। वहीं बाजार में इसकी कीमत 70 रुपए है। अगर 1 दिन में 100 किलो कॉर्नफ्लेक्स बाजार में पहुंच रहा है तो आपको प्रतिदिन 4000 रुपए मिलेंगे। इस तरह महीने में करीबन 120000 रुपए आप कमा सकते हैं।

Next Story