बिज़नेस

Business Idea In Hindi 2023: 1 पेड़ से होगी ₹200000 तक की कमाई, कुछ ही महीनो में बन जाएंगे करोड़पति

Business Idea In Hindi 2023
x

Business Idea In Hindi 2023

Business Idea In Hindi 2023: आजकल के युवक नौकरी छोड़कर खेती-किसानी में रूचि दिखा रहे है.

Business Idea In Hindi 2023: आजकल के युवक नौकरी छोड़कर खेती-किसानी में रूचि दिखा रहे है. युवको की माने तो खुद के बिजनेस करके उन्हें मजा के साथ अच्छा पैसा कमाने का मौक़ा भी मिलता है. आज हम आपको ऐसी ही एक खेती के बारे में बताने जा रहे है. जिसे करने के बाद आपका करोड़पति बनना तय है. दरअसल हम जिस बिजनेस की बात कर रहे है वो है सफेद चंदन की खेती. जी हाँ सफेद चंदन की खेती (White Sandalwood Farming Businees In Hindi 2023) कर आप मोटी कमाई कर सकते है.

सफ़ेद चन्दन का होता है इन कामो में इस्तेमाल

जैसा की आप लोग जानते है की सफेद चंदन का इस्तेमाल औषधीय बनाने, साबुन, अगरबती, कंठी माला, फर्नीचर, लकड़ी के खिलौने, परफ्यूम, हवन सामग्री और सहित कई चीज़े में होता है. White Sandalwood Business Idea In Hindi 2023 की खेती करने से किसानो को मालामाल होने से कोई नहीं रोक सकता है.

कैसे करे खेती

सफेद चंदन (White Sandalwood) की खेती आसानी से की जा सकती है. आपको बता दे की चन्दन की खेती के लिए ऊसर, बंजर, धूस और पथरीली जमीन होनी चाहिए. यही नहीं सफेद चंदन की खेती के लिए दोमट मिट्टी का उपयोग सबसे उत्तम माना जाता है.

बताते चले की सफेद चंदन (white sandalwood investment) की खेती के लिए मात्र 1 लाख रुपये खर्च करने होते है. इन दिनों चंदन की लकड़ी का भाव 8 से 10 हजार रुपए प्रति किलो, वहीं विदेश में ये 20 से 25 हजार रुपए किलो तक में बिकती है. 14-15 साल में पूरी तरह विकसित होने पर 2 करोड़ रुपये से अधिक कमा सकता है.


Next Story