बिज़नेस

Business Idea: महीने में कमाने हैं 8 से 10 लाख रुपए तो शुरू करें ये आसान बिजनेस

LIC Bima Jyoti Policy
x

मनी 

Business Idea: आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस बताने जा रहे हैं जिसमें कम से कम लागत में महीने के 8 से 10 लाख रुपए बड़े आसानी से कमाए जा सकते हैं।

Business Idea: आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस बताने जा रहे हैं जिसमें कम से कम लागत में महीने के 8 से 10 लाख रुपए बड़े आसानी से कमाए जा सकते हैं। बात कर रहे हैं अमूल आउटलेट फ्रेंचाइजी लेने के संबंध में। यह एक ऐसा बिजनेस है जिसमें रिस्क नाम मात्र का भी नहीं है। वही इसमें फायदा ही फायदा है। अमूल आउटलेट का बिजनेस छोटे एवं बड़े शहरों में अच्छा आमदनी का स्रोत साबित हो रहा है। इसके लिए कुछ अमूल कंपनी ने शर्तें बना रखे हैं जिसे पूरा करने पर आपको फ्रेंचाइजी मिल जाएगी। आइए जाने क्या है नियम और कायदे।

कितनी होनी चाहिए जगह

अमूल कंपनी ने अमु फ्रेंचाइजी लेने के लिए 150 वर्ग फुट की जगह निश्चित कर रखी है। अगर आइसक्रीम पार्लर खोलना है तो इसके लिए 312 फुट जगह की आवश्यकता होती है। अगर इतनी जगह है है तो अमूल फ्रेंचाइजी ऑफर नहीं करेगा।

कितना करना होगा निवेश

आइसक्रीम अमूल पार्लर (Ice Cream Amul Parlor) चलाने के लिए करीबन 5 लाख रुपए निवेश करने होंगे। जिसमें ब्रांड सिक्योरिटी में 50 हजार, रिनोवेशन में 4 लाख रुपए तथा इक्विपमेंट में करीबन 1.50 लाख रुपया खर्च करने होंगे।

वही बताया गया है कि अगर आप अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर, या फिर अमूल कियोस्क फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो इसमें 2 लाख रुपए खर्च करने होंगे।

हाथो हाथ बिकते हैं प्रोडक्ट

अमूल कंपनी के प्रोडक्ट अपने नाम के बल पर बाजार में अपनी पैठ बनाए हुए हैं। अमूल कंपनी के प्रोडक्ट बड़े शहरों से लेकर छोटे शहरों में बड़े आराम से बिक जाते हैं। इसलिए कहा गया है कि अमूल कंपनी का फ्रेंचाइजी लेने से कोई भी नुकसान नहीं होता। साथ ही कंपनी के प्रोडक्ट ऑर्डर पर प्राप्त होते हैं। ऐसे में इतना आर्डर दिया जाता है जितने की खपत हो। ऐसे में माल के खराब होने की गुंजाइश ही नहीं रहती।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story