बिज़नेस

Business Idea: पेपर कप का बिजनेस कर कमाएं लाखो-करोड़ो रूपए ये आसान से प्रोसेस से बनेगे लाखो नौकरो के मालिक

Business Idea: पेपर कप का बिजनेस कर कमाएं लाखो-करोड़ो रूपए ये आसान से प्रोसेस से बनेगे लाखो नौकरो के मालिक
x
Business Idea: पेपर कप का बिजनेस कर कमाएं लाखो-करोड़ो रूपए ये आसान से प्रोसेस से बनेगे लाखो नौकरो के मालिक! Earn lakhs and crores of rupees by doing paper cup business, this easy process will make you the owner of lakhs of servants

Business Idea: परदेस कौन जाना चाहता है? नौकरी कौन करना चाहता है? सबकी चाहत तो यही होती है उसका अपना व्यवसाय हो। वह भी अपने घर परिवार के पास रहें और ढेर सारा पैसा कमाएं। अगर आप भी ऐसा ही चाहते हैं तो हम आपको एक बिजनेस शुरू करने की सलाह देने जा रहे हैं। लेकिन देखा गया है कि जानकारी के अभाव में तथा पैसों की किल्लत की वजह से व्यापार शुरू करने जरा मुश्किल होता है। लेकिन अब ऐसा नहीं है। अगर आपके पास पैसों की कमी है तो आप शासकीय योजनाओं और बैंकों से पैसे लेकर काम कर सकते हैं।

कम खर्च में शुरू करें बिजनेस

हम आपको बताना चाहते हैं कि अगर पेपर कप बनाने का बिजनेस (paper cup making business)शुरू करते हैं तो आप इसे कम लागत पर शुरू कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार पेपर कप की मशीन 5 लाख रुपए में आ जाती है। इसे शुरू करने में करीबन 8 से 10 लाख रुपए की आवश्यकता होती है। जिसमें पेपर आदि का खर्चा जुड़ा हुआ है।

मांग बढ़ने का कारण

यह पर्यावरण के लिए लोगों में आई जागरूकता की वजह से संभव हो सका है। इसके के पूर्व प्लास्टिक से बने कप का उपयोग किया जाता था। लेकिन अब लोगों ने प्लास्टिक का बहिष्कार कर कागज के बने सामानों का उपयोग शुरू कर दिया है। इसकी वजह से अगर पेपर कप का व्यवसाय शुरू किया जाए तो अच्छा खासा लाभ अर्जित किया जा सकता है। बाजार में इस पेपर कप की मांग भी सदैव बनी रहती है।

आमदनी कुछ इस तरह

अगर आप मशीन के माध्यम से हर महीने करीबन 15 लाख 60 हजार पेपर कप तैयार करते हैं और इसे मात्र 30 पैसे में बड़ी आसानी से बेच सकते हैं। जिससे आपको महीने में करीबन 468000 तक की आय हो सकती है।

सरकार देती है सहायता

इस बिजनेस को शुरू ंकरने के लिए देश के बेरोजगार नव युवकों को सरकार सहायता देती है। अगर आपके पास पैसे नहीं हैं और व्यापार शुरू करना है तो इसके लिए मुद्रा योजना से लोन लिया जा सकता है। जिसमें केवल आपको 25 परसेंट लगाने होंगे। बाकी के 75 परसेंट केंद्र सरकार द्वारा लोन के रूप में दिया जाएगा।

Next Story