बिज़नेस

Business Idea 2022: 15 से 20 हजार लगाकर शुरू करें ये बिज़नेस, होगा बम्पर लाभ

Business Idea 2022
x
Business Idea 2022: अगर आपने भी सफर के दौरान या फिर थियेटर में पिक्चर देखने के दौरान चिप्स के पैकेट का उपयोग किया है तो पता ही होगा कि इसकी कितनी डिमांड है।

Business Idea 2022: अगर आपने भी सफर के दौरान या फिर थियेटर में पिक्चर देखने के दौरान चिप्स के पैकेट का उपयोग किया है तो पता ही होगा कि इसकी कितनी डिमांड है। लोगो को बिजनेस के आइडिया ऐसे ही तो आते हैं। यह गलत भी नही है। जानकारां की माने ते पता चलता है कि चिप्स का बिजनेस कम लागत पर शुरू कर अच्छा पैसा कमाया जा सकता है।

कैसे करें शुरूआत

आलू चिप्स बनाने का बिजनेस शुरू करने से पहले कुछ अहम बातों का जानना आवाश्यक है। कहा गया है कि इस बिजनेस को करने के पहले यह निश्चित कर लें कि कच्चा सामान कहां से आयेगा। इसके पैकिंग आदि की जानकारी लें। बाजार सर्च करें ओर फिर इसके बाद काम शुरू करें।

बताया गया है कि अगर आलू चिप्स बनाने का बिजनेस छोटे स्तर पर शूरू किया जाय तो इसे मात्र 15 से 20 हजार रूपये में शुरू किया जा सकता है। वहीं अगर बड़ी मशीन लगाकर काम करना चाहते हैं तो इसके लिए 1 लाख से लेकर 2 लाख रूपये तक खर्च करने होंगे।

सबसे पहले चिप्स का कार्य शुरू करने के पहले खाद्य विभाग से लायसेंस प्राप्त करें। और बनाए हुए चिप्स का परीक्षण करवाएं। वैसे विभाग बीच-बीच में जांच करता है।

चिप्स बानाने की सामग्री और विधि

आलू के चिप्स बनाने के लिए बड़े बर्तनों की आवश्यकता होगी। साथ में उसे तलने के लिए रिफयइन तेल, लाल मिर्च पाउडर, नमक, चाट मसाला लेकर रखना होगा।

इसके बाद आलू को चिप्स में काटकर सुखाएं। बाद में उसे तलें और बताएं गये मशालों को मिला लें। यह सब गर्म रहने पर ही किया जयेगा। ऐसे में मशाला अच्छे से पकडता है। इसके बाद चिप्स की पैकिंग करे। इसके पहले कंपनी के नाम का पैकट अवश्य बनवा लें। अब उसे पैक कर बेंच दें।

Next Story