बिज़नेस

गोमती चक्र को घर में यहाँ गाड़े, रातो-रात हो जायेंगे अमीर, घर में रखने पर मिलता है कई तरह का लाभ, जानिए!

गोमती चक्र को घर में यहाँ गाड़े, रातो-रात हो जायेंगे अमीर, घर में रखने पर मिलता है कई तरह का लाभ, जानिए!
x
वैदिक ज्योतिष में गोमती चक्र को बहुत ही उपयोगी पत्थर बताया गया है।

वैदिक ज्योतिष में गोमती चक्र को बहुत ही उपयोगी पत्थर बताया गया है। कहा जाता है कि यह पत्थर जिस घर में भी रहता है वहां सुख और समृद्धि बनी रहती है। आमतौर पर हर घर में गोमती चक्र पाया जाता है। गोमती चक्र से जुड़े हुए आज हम आपको कुछ टोटके बताने जा रहे हैं। इन टोटकों को करने पर चमत्कारिक लाभ प्राप्त होता है।

ज्यादा पैसा खर्च होने पर

किसी का हाथ खर्चीला होता है। हाथ में पैसे रुकते नहीं ऐसी समस्या वाले व्यक्ति को शुक्रवार के दिन 11अभिमंत्रित गोमती चक्र पीले कपड़े में रखकर मात लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। इसके पश्चात दूसरे दिन 4 गोमती चक्र को लेकर घर के चारों कोनों में अलग-अलग दबा दें। 3 गोमती चक्र को लाल वस्त्र में बांधकर धन रखने वाले स्थान, तिजोरी मे रखें। इसके पश्चात 3 गोमती चक्र को पूजा स्थल पर रख दे। शेष बचे 1 गोमती चक्र को किसी मंदिर में समस्या निदान के लिए भगवान को समर्पित कर दें। यह बहुत ही अचूक टोटका है।

नजर उतारने में

घर में किसी बच्चे या किसी को भी बार-बार नजर लग जाती हो गोमती चक्र का उपाय करें। अवश्य ही लाभ प्राप्त होगा। इसके लिए नजर लगे हुए व्यक्ति को ऐसे स्थान पर ले जाएं जहां कोई आता-जाता न हो। वहां तीन गोमती चक्र उसके ऊपर से घुमाकर पीछे की ओर फेंक दें। और घर चले जाएं। पीछे मुड़कर न देखें अवश्य लाभ प्राप्त होगा।

आर्थिक हानि होने पर

अगर लगातार आर्थिक हानि हो रही है तो इससे बचने के लिए 11 अभिमंत्रित गोमती लेकर हल्दी से तिलक लगाएं और पूजा करते हुए भगवान शिव का ध्यान करें। इसके पश्चात गोमती चक्र को पीले कपड़े में बांधकर घर में घूमएं। इसके पश्चात बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने पर हो रही धन हानि रुक जाएगी।

बच्चे के डरने पर

अगर कोई बच्चा सोते हुए अचानक डर जाता है तो इसके लिए मंगलवार के दिन अभिमंत्रित गोमती चक्र पर हनुमान जी के दाएं कंधे का सिंदूर लगाकर लाल कपड़े में बांध ले। इसके पश्चात उसे श्रद्धा भाव के साथ बच्चे के गले में पहना दें। ऐसा करने पर डरने की समस्या समाप्त हो जाएगी।

व्यापार के लिए

अगर आपका व्यापार किसी कारण बस अच्छे से नहीं चल रहा है तो 11 अभिमंत्रित गोमती चक्र, तीन छोटे नारियल की पूजा करें और पीले वस्त्र में बांधकर मुख्य द्वार पर टांग दें। ऐसा करने पर व्यापार में हो रही है बंद हो जाएगी।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story