बिज़नेस

Bulb In Hindi 2022: इस बल्ब ने मचाया भौकाल! ये कोई मामूली बल्ब नहीं, ₹380 में खरीदने के लिए लगी होड़

infrared heater online
x

infrared heater online

Bulb Price 2022: बल्ब का नाम सुनते ही व्यक्ति के दिमाग में सबसे पहली पिक्चर बनती है यह प्रकाश फैलाने वाला एक ही अंतर है.

Bulb Price 2022: बल्ब का नाम सुनते ही व्यक्ति के दिमाग में सबसे पहली पिक्चर बनती है यह प्रकाश फैलाने वाला एक ही अंतर है। लेकिन आज हम एक ऐसे बल्ब के बारे में बताने जा रहे हैं जो दिखता तो आम साधारण बल्ब के जैसा है। लेकिन यह प्रकाश नहीं खेला था। या यूं कहें कि प्रकाश के लिए इसका उपयोग नहीं किया जा सकता बल्कि यह एक विशेष काम में उपयोग होता है। आइए जाने इस बल्ब के बारे में।

कौन सा है यह बल्ब

infrared heater for विंटर्स हम जिस बल्ब की बात कर रहे हैं वह दिखने में साधारण बल्ब की तरह है। लेकिन इस बल्ब को मार्केट में इंफ्रारेड बल्ब के नाम से जाना जाता है। अगर आपको भी यह बल्ब चाहिए तो दुकानदार से इंफ्रारेड बल्ब की डिमांड करनी होगी।

यह बलम देखने में काफी अलग है। इसका रंग लाल होता है। कुछ हद तक इस भरोसे रोशनी भी निकलती है लेकिन वह बहुत कम होती है। यह बल्ब हीट ज्यादा जनरेट करता है।

किस काम के लिए है उपयोगी

infrared heater फीचर्स इंफ्रारेड बल्ब हमारे और आपके लिए सर्दी के मौसम में बहुत उपयोगी है। क्योंकि इस बल्ब की खासियत होती है कि इस बल्ब को ऑन करने के कुछ ही देर बाद कमरा गर्म हो जाता है। मतलब आप समझ ही गए होंगे कि यह बल्ब हीटर की तरह काम करता है। इसीलिए सर्दी के मौसम में इसे कमरे में लगाना काफी फायदेमंद साबित हो रहा है।

क्या है बल्ब की कीमत

infrared heater प्राइस अगर इस बल्ब के कीमत की बात करें तो आम बल्ब से कुछ ज्यादा कीमत पर पड़ता है। लेकिन ऐसा भी नहीं है कि बहुत ज्यादा महंगा है। आप इसे मात्र 380 रुपए में अमेजॉन में खरीद सकते हैं।

Next Story