बिज़नेस

Bulb 2022: इस लाल बल्ब ने मचाया बवाल! खरोंच, मोच, बदन दर्द सहित कई बीमारियों से दिलाता है आराम, कीमत भी बेहद सस्ती

Heat Therapy Lamp
x

Heat Therapy Lamp

आज शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति हो जिसे दर्द का सामना न करना पड़ता हो.

Heat Therapy Lamp: आज शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति हो जिसे दर्द का सामना न करना पड़ता हो। पैर दर्द कमर दर्द हाथ का दर्द घुटने का दर्द किसी न किसी को, कहीं न कहीं का दर्द अवश्य सताता है। एलोपैथिक दवाइयां आराम तो पहुंचती है लेकिन इनसे होने वाले साइड इफेक्ट व्यक्ति को अभी परेशान कर देता है। लेकिन बाजार में इन दिनों एक ऐसा बल्ब मिल रहा है जो शरीर में होने वाले दर्द से छुटकारा दिला सकता है। आइए इस बल्ब के बारे में जानकारी एकत्र करें।

कैसे करता है यह बल्ब काम

जानकारी के अनुसार इंफ्रारेड बल्ब एक खास किस्म का बल्ब है। इसके इस्तेमाल से रक्त वाहिकाओं में आपके जमे हुए थक्के फट जाते हैं। साथ ही यह हृदय रोग पर भी काफी कारगर है। ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करता है।

बल्ब उपयोग के लिए बताया गया है कि यह 100, 150 और 200 वाट का बल्ब आसानी से मिल रहा है। ट्रीटमेंट लेते समय बताया गया है कि 60 सेंटीमीटर से दूर रहकर एक बार में 10 से 12 मिनट तक उपयोग करना चाहिए।

कमर दर्द में ऐसे करें उपयोग

बताया गया है कि यह एक खास किस्म का इंफ्रारेड बल्ब कमर दर्द से छुटकारा दिलाएगा। इसके लिए आपको बल्ब जलाकर उसकी तरफ पीठ करके बैठना है या लेटना है। इश्क धीरे कर यह बल्ब आपको आराम दिलाने लगेगा। मोच और खरोच में

अगर शरीर के किसी भी हिस्से में मोच आ गई थी या खरोच लगा हुआ है तो इंफ्रारेड बल्ब का उपयोग किया जा सकता है। यहां भी चोट लगे स्थान पर बल्ब की ओर करके बैठना है जिससे राहत मिलेगी।

इंफ्रारेड बल्ब घाव में होने वाले किसी भी तरह के संक्रमण को समाप्त करने की क्षमता रखता है। इसलिए इसे कटे-फटे स्थानों पर भी इंफ्रारेड बल्ब लाभदायक है।

कहा तो यहां तक जाता है कि इंफ्रारेड बल्ब दांत निकलने के दर्द, दांत में कीड़े लगने पर होने वाला दर्द, जलन मे भी लाभदायक है। साथ ही झड़ते हुए बालों से निजात पाने के लिए काफी मददगार है।

गठिया के दर्द से आराम दिलाने के लिए इंफ्रारेड बल्ब का उपयोग किया जा सकता है। बुढ़ापे की अवस्था में अक्सर लोगों को गठिया बात सताता है।

ब्यूटी ट्रीटमेंट के लिए भी इंफ्रारेड बल्ब बेहतरीन इस्तेमाल किया जा सकता है।

नोट- इंफ्रारेड बल्ब का ट्रीटमेंट में उपयोग करने से पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करना आवश्यक है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता। यह सूचना सोशल मीडिया में मिली जानकारी पर बताया गया है।

Next Story