बिज़नेस

Bulb 2022: मात्र 2 मिनट में आपके रूम को गर्म कर देगा ये बल्ब, खरीदने के लिए मार्केट में मची मारामारी

Heat Lamp Bulb
x

Heat Lamp Bulb

Heat Lamp Bulb: ठंड का समय नजदीक है। या यूं कहें कि अब लगभग एक कंबल की ठंड पड़ने लगी है.

Layfuz 200W 220V Reptile Heat Lamp: ठंड का समय नजदीक है। या यूं कहें कि अब लगभग एक कंबल की ठंड पड़ने लगी है। लेकिन यह ठंडी कुछ ही दिनों में तेज हो जाएगी। मतलब रजाई और कंबल की आवश्यकता एक साथ पड़ सकती है। ठंडी के दिनों में ठंड से बचने के लिए आदमी अपने लिए और अपने पालतू जानवरों के लिए कुछ ना कुछ इंतजाम शुरू कर देता है। हम तो अपने लिए रजाई कंबल का उपयोग कर लेते हैं लेकिन घर के पालतू जानवरों को कड़ाके की ठंड से दो-चार होना पड़ता है। लेकिन अब एक ऐसी डिवाइस विकसित की गई है जो चंद मिनटों में एक बड़े कमरे को भी गरम कर देता है।

कौन सी है यह डिवाइस

Heat Lamp Bulb जानकारी के अनुसार हम जिस डिवाइस के बारे में बात कर रहे हैं बहुत ही कम दाम में मिल रही है। असल में यह इंफ्रारेड लैंप है। इस प्रोडक्ट का नाम Layfuz 200W 220V Reptile Heat Lamp है। अमेजॉन पर मिल रहा है। इस बल्ब के बारे में आपको बता दें कि यह रोशनी नहीं देता लेकिन चंद मिनटों में एक कमरे को गर्म करने की क्षमता रखता है।

क्या है कीमत

Heat Lamp Bulb इस डिवाइस की कीमत मात्र 1209 रुपए है। लेकिन इसे इमेजिन पर खरीदने के दौरान 50 प्रतिशत की बचत हो जाती है। 75 वाट का बल्ब अच्छा हीट जनरेट करता है। सर्दी के मौसम में इसका इस्तेमाल करना हितकर है।

कैसे करता है काम

Heat Lamp Bulb बताया गया है कि यह एक सेरेमिक हीटिंग लैंप है। यह नाइक्रोम वायर का इस्तेमाल करके हीट जनरेट करने का काम करता है। यह एक सुरक्षित और बचत देने वाला लैंप है। आज बाजार में इसकी मांग इसके खास गुणों की वजह से बढ़ती जा रही है।

Next Story